झारखंड अपडेट : झारखंड सरकार ने भी ऐलान किया की – 1 मई से 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को फ्री मे लगेगी कोरोना की वैक्सीन

0
162

झारखंड में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण देखते हुए, इसी बीच झारखंड सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए कहा कि 1 मई से 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को फ्री में कोरोना के वैक्सीन लगाये जाने का निर्णय लिया. झारखंड के CM हेमंत सोरेन ने अपने ट्वीट के जरिये इसकी जानकारी दी. CM हेमंत सोरेन ने बताया कि मैराथन बैठक के दौरान यह निर्णय लिया गया |

झारखंड में 1 मई से 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों के लिए वैक्सीनेशन शुरू किया जा रहा है. साथ ही इसके लिए तैयारियां भी शुरू हो चुकी है. 1 मई से से होनी वालीं वैक्सीनेशन के लिए 28 अप्रैल से रजिस्ट्रेशन के लिए कोविड ऐप पर शुरू हो जाएंगी.

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के इस घोषणा से बहुत बड़ी राहत मिलेगी. वहीं झारखंड सरकार से पहले ही UP के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी फ्री मे वैक्सीनेशन की घोषणा कर चुके हैं और बंगाल की CM ममता बनर्जी भी फ्री वैक्सीनेशन की घोषणा कर चुके हैं. झारखंड में तेजी से कोरोना वायरस की कहर बढ़ रही है जिसको रोकने के लिए झारखंड सरकार द्वारा पूरा प्रयास किया जा रहा है.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की निगरानी में कोविड से जुझ रहे मरीजों के चिकित्सा और उन्हें राहत पहुंचाने के लिए युद्धस्तर पर पूरी तैयारियाँ की जा रही है. हाल ही के कुछ दिनों मे ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड की काफी जरूरत महसूस की जा रही है. मुख्यमंत्री ने खुद इस स्थिति की समीक्षा करते हुए तुरंत ही बेड इंतजाम करने के लिए निर्देश दिया था.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के इस निर्देश के बाद राज्य के सभी जिलों में कम से कम 50 ऑक्सीजन बेड की व्यवस्था की गई है. इस निर्देश के 15 दिन के भीतर राज्य मे 1824 नये आक्सीजन सपोर्टेड बेड की व्यवस्था की गई हैं. राज्य में पिछले दिन पहले तक 7201 सामान्य बेड थे. अब इनकी संख्या 12012 हो गई है. इस तरह आक्सीजन बेड की संख्या 1459 थी जो बढ़कर 5947 तक हो गई. वहीं वेंटिलेटर की संख्या को 502 से बढ़ाकर 634 किया गया.

झारखंड में 7595 आए नए केस

वहीं झारखंड में आज ही 7595 कोरोना संक्रमण के नए केस सामने आए हैं. वहीं 126 लोगों ने ईलाज के दौरान अपनी जावां दी. इसके आलावा राज्य मे कुल ऐक्टिव केसों की संख्या 40,942 तक हो गई है. वहीं रांची में पिछ्ले 24 घंटे में 1467 कोरोना संक्रमण के नए केस सामने आए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here