गाजा पट्टी पर नवीनतम इजरायली हमलों के बाद मेडिक्स ने कई मौतों, चोटों की रिपोर्ट की

0
5
गाजा पट्टी पर नवीनतम इजरायली हमलों के बाद मेडिक्स ने कई मौतों, चोटों की रिपोर्ट की
गाजा पट्टी पर नवीनतम इजरायली हमलों के बाद मेडिक्स ने कई मौतों, चोटों की रिपोर्ट की
गाजा पट्टी पर नवीनतम इजरायली हमलों के बाद मेडिक्स ने कई मौतों, चोटों की रिपोर्ट की

गाजा [फिलिस्तीन] 16 मई (एएनआई): गाजा पट्टी पर इजरायल द्वारा शुरू किए गए नवीनतम हमलों के कारण कई लोग मारे गए और कई अन्य घायल हो गए, गाजा में अल-शिफा अस्पताल के निदेशक, मोहम्मद अबू सेलमिया ने एक बयान में कहा।
स्पुतनिक की रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार से रविवार की रात में गाजा पट्टी से रॉकेट हमले फिर से शुरू होने के बाद हमले हुए। सेल्मी ने कहा कि अस्पताल ले जाने वाले घायलों की संख्या लगातार बढ़ रही है।

कई लोगों के मलबे में दबे होने की खबर

फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि कई लोग मलबे में दबे हुए हैं क्योंकि इस्राइली हमले में कई इमारतें नष्ट हो गई हैं।
इजरायल और फिलीस्तीनी गाजा पट्टी के बीच सीमा पर पिछले एक हफ्ते से हालात बिगड़ रहे हैं।

इस महीने की शुरुआत में, इजरायल-फिलिस्तीनी संघर्ष की वृद्धि तब शुरू हुई जब क्षेत्र से कई फिलिस्तीनी परिवारों को बेदखल करने के इजरायली अदालत के फैसले पर पूर्वी यरुशलम में अशांति शुरू हुई।
शनिवार को, इजरायल के युद्धक विमानों ने अल जज़ीरा और अमेरिकन एसोसिएटेड प्रेस सहित विभिन्न मीडिया समूहों के कार्यालयों के साथ गाजा शहर में एक इमारत को नष्ट कर दिया।

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक

इस बीच, मौजूदा संकट पर चर्चा के लिए संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की रविवार को बैठक होगी। महासचिव एंटोनियो गुटेरेस राजदूतों को संबोधित करेंगे, जिन्हें मध्य पूर्व शांति प्रक्रिया के लिए संयुक्त राष्ट्र के विशेष समन्वयक टोर वेनेसलैंड द्वारा भी जानकारी दी जाएगी।
शनिवार को ट्विटर पर एक पोस्ट में, वेनेसलैंड ने कहा कि वह अल-शती शिविर में “भयावह घटना” से स्तब्ध था, और हिंसा में अब तक खोए सभी युवाओं पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने शत्रुता को समाप्त करने का आह्वान करते हुए कहा, “बच्चों को हिंसा का लक्ष्य नहीं बनाना चाहिए या उन्हें नुकसान नहीं पहुंचाना चाहिए।”
शनिवार को, इजरायली सेना ने कहा कि पिछले दिनों गाजा से इजरायल की ओर कुल 2,800 रॉकेट दागे गए थे, जिसमें से 430 प्रोजेक्टाइल गाजा पट्टी के भीतर गिरे थे। इजरायली सेना ने कहा कि उसने गाजा पट्टी में 672 से अधिक सैन्य ठिकानों पर हमले शुरू किए हैं।

इजरायल और फिलिस्तीन के बीच छिड़ी जंग

रॉकेट हमलों के आदान-प्रदान के बीच इज़राइल में कई नागरिक और कम से कम एक सैनिक मारे गए हैं।इस बीच, फिलिस्तीन में 140 से अधिक मौतें हुई हैं, जिनमें 40 से अधिक बच्चे शामिल हैं। फ़िलिस्तीनी रेड क्रिसेंट के अनुसार, 1,300 से अधिक फ़िलिस्तीनी घायल हुए हैं। (एएनआई)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here