फिलीपींस में कोरोना वायरस का कहर , 9 हजार से भी अधिक संक्रमित ऐक्टिव केस आए सामने

0
166

फिलीपींस के स्वास्थ्य विभाग (डीओएच) के अधिकारियों ने बुधवार को अपने बयान में कहा कि देश ने 9,227 ताजा कोरोना मामलों की जानकारी दी, जो कि अब 962,307 तक पहुंच गई हैं । 124 से अधिक रोगियों ने कोरोना वायरस का शिकार होकर 16,265 टोल लिया। फिलीपींस सरकार के द्वारा घोषणा की कि वह 336- बेड वाला ‘मेगा फील्ड हॉस्पिटल बना रही है जो कि फिलिपींस के राजधानी शहर मनीला में हल्के और मध्यम कोरोना वायरस के रोगियों को पूरा करेगा। नया हॉस्पिटल को बनने मे लगभग 60 दिनों का समय लगेगा ।

कोरोना वायरस का सामना करने के लिए फिलिपींस सरकार के उपायों के मुख्य कार्यान्वयनकर्ता कार्लिटो गैल्वे ने बोला कि हॉस्पिटल के माध्यम से कोरोना वायरस के गंभीर मामलों के लिए अस्पतालों की बिस्तर क्षमता को बढ़ाने और देश को लंबी दौड़ के लिए तैयार करने के फिलिपींस सरकार के प्रयास को पूरा करेगा।

फिलिपींस देश की राजधानी मनीला सिटी के मेयर फ्रांसिस्को डोमगासो ने कहा कि शहर में गंभीर और महत्वपूर्ण मामलों की चिकित्सा जरूरतों को पूरा करने के लिए 60-बेड क्षमता वाली “गहन देखभाल इकाई जैसी सुविधा” बनाने की योजना है।

मेट्रो मनीला, मे लगभग 14 मिलियन लोगों का घर है, अभी भी देश मे सबसे अधिक सक्रिय और नए मामलों के साथ, प्रकोप का केंद्र है। हेल्थ अंडरसेटरेटरी मारिया रोसारियो वेजाइरे ने कहा कि स्वास्थ्य देखभाल उपयोग दर या गहन चिकित्सा इकाइयों (आईसीयू), आइसोलेशन बेड और मेट्रो मनीला और आस-पास के क्षेत्रों में वेंटिलेटर की संख्या “मध्यम से उच्च जोखिम तक” है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here