E 24 bollywood news in hindi Amitabh Bachchan ने फिल्मों में अपने 52 साल पीछे देखे: ‘अभी भी अमिताभ जी सोच रहे हैं कि यह सब कैसे हुआ’

0
111
E 24 bollywood news in hindi amitabh bachchan
E 24 bollywood news in hindi Amitabh Bachchan ने फिल्मों में अपने 52 साल पीछे देखे: ‘अभी भी अमिताभ जी सोच रहे हैं कि यह सब कैसे हुआ’

Amitabh Bachchan ने Bollywood फिल्म उद्योग में अपने 52 साल के सफर में उनका साथ देने के लिए अपने प्रशंसकों का धन्यवाद अदा किया। उन्होंने 1969 में सात हिंदुस्तानी के साथ अपनी शुरुआत की।

Bollywood Actor Megastar Amitabh Bachchan ने फिल्मों में अपने 52 साल पीछे मुड़कर देखा और Social Media पर अपने “विस्तारित परिवार” को धन्यवाद दिया। 78 वर्षीय ‘शहंशाह’ ने इसके लिए अपने आधिकारिक तौर पर Instagram Handle को लिया, और रविवार की देर रात अपने लिए एक विचारोत्तेजक Caption भी छोड़ा।

बच्चन सीनियर ने 1969 में अपनी पहली फिल्म सात हिंदुस्तानी से शुरुआत करते हुए 56 फिल्मों में से प्रत्येक के अपने चरित्र रूप का एक कोलाज पोस्ट किया, जिसमें उनकी पहली फिल्म सात हिंदुस्तानी थी। उनके अन्य लोकप्रिय पात्रों में दीवार, जंजीर, अभिमान, कुली भी शामिल हैं। खुदा गवाह, बड़े मियां छोटे मियां, सूर्यवंशम, कभी खुशी कभी गम, मोहब्बतें, बागबान, पा, सरकार और गुलाबो सिताबो ईन जैसे फिल्म मे अपना अभिनय किया जिसको लोगों ने काफी पसंद किया.

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने अपने कैप्शन में बॉलीवुड में अपने पांच दशक पीछे मुड़कर देखा और लिखा, “52 साल..!!! अच्छाई .. इस संकलन के लिए एफे मूसा को धन्यवाद .. अभी भी सोच रहा था कि यह सब कैसे हुआ। ”

Amitabh Bachchan जी सात हिंदुस्तानी के बाद कई फ्लॉप फिल्में करने वाले बच्चन ने 1970 के दशक की शुरुआत में आनंद के बाद प्रसिद्धि हासिल की। उनके ऑनस्क्रीन व्यक्तित्व के कारण उन्हें बॉलीवुड का “Angree Young Man ” कहा जाने लगा। वह शोले, सिलसिला और ब्लैक जैसे हिंदी फिल्म उद्योग के क्लासिक्स फ़िल्मों भी हिस्सा थे।

बॉलीवुड दुनिया मे अमिताभ बच्चन दादा साहब फाल्के पुरस्कार (2019) और पद्म विभूषण (2015) पुरस्कारों के प्राप्तकर्ता हैं। इसे शब्दों में कहें तो भारतीय सिनेमा में उनका योगदान एक चुनौती होगी, क्योंकि वे सिनेमा प्रेमी की हर पीढ़ी के लिए प्रेरणा बने रहेंगे।

Also Read…… जातिवादी टिप्पणी पर टीवी एक्ट्रेस मुनमुन दत्ता के खिलाफ एफआईआर

Big B, जैसा कि उन्हें प्रशंसकों द्वारा प्यार से बुलाया जाता है, उन्होंने अपने पथ-प्रदर्शक रियलिटी गेम शो, कौन बनेगा करोड़पति के साथ छोटे पर्दे पर भी अपना दबदबा बनाया, जिसने पहली बार 2000 में TV पर शुरुआत की, और हाल ही में इसका सीजन 12 समाप्त किया। अब तक, यह शो है अपने सीजन 13 के लिए तैयार है, पंजीकरण लाइनें खुली हैं।

अमिताभ बच्चन को आखिरी बार शूजीत सरकार की गुलाबो सीताबो में देखा गया था, जो पिछले साल Amazon Prime Video पर Release हुई थी, कोरोनो वायरस की महामारी के प्रसार के बाद सिनेमा हॉल बंद होने के कारण।

अभिनेता को अब इमरान हाशमी, रिया चक्रवर्ती और अन्य सह-अभिनीत अपने अगले शीर्षक चेहरे की नाटकीय रिलीज का इंतजार है, जो हाल ही में महामारी के कारण विलंबित हो गया। उनकी झोली में ब्रह्मास्त्र भी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here