Microsoft CEO Satya Nadela ने Build 2021 में Windows की ‘अगली पीढ़ी’ की पुष्टि की हैं,

0
95
Microsoft CEO Satya Nadela Windows 10
Microsoft CEO Satya Nadela ने माइक्रोसॉफ्ट के बिल्ड कॉन्फ्रेंस में अपने मुख्य भाषण में “पिछले दशक के Windows के सबसे महत्वपूर्ण Update में से एक” को छेड़ा।

मंगलवार को Build Developer सम्मेलन के उद्घाटन दिवस के दौरान, माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला (Microsoft CEO Satya Nadela) ने पुष्टि की कि इसके विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम (Windows Operating system) की “अगली पीढ़ी” का अनावरण “बहुत जल्द” किया जाएगा। हालांकि उन्होंने मुख्य विवरण का खुलासा नहीं किया, सत्या नडेला ने कहा कि उनकी कंपनी “पिछले दशक के विंडोज के सबसे महत्वपूर्ण अपडेट में से एक” की योजना बना रही है।

नडेला ने Vartual Developer सम्मेलन में अपने मुख्य भाषण के दौरान कहा, “जल्द ही हम डेवलपर्स और रचनाकारों के लिए अधिक से अधिक आर्थिक अवसरों को अनलॉक ( Unlock) करने के लिए पिछले दशक के विंडोज के सबसे महत्वपूर्ण अपडेट में से एक को साझा करेंगे।” “मैं पिछले कई महीनों से इसे स्वयं होस्ट कर रहा हूं, और मैं विंडोज़ की अगली पीढ़ी के बारे में अविश्वसनीय रूप से उत्साहित हूं।

आपसे हमारा वादा यह है: हम आज हर विंडोज डेवलपर के लिए और अधिक अवसर पैदा करेंगे और हर उस निर्माता का स्वागत करेंगे जो एप्लिकेशन बनाने और वितरित करने और मुद्रीकृत करने के लिए सबसे नवीन, नए, खुले मंच की तलाश में है।

विंडोज़ का सुधार, प्रमुख डेस्कटॉप ऑपरेटिंग सिस्टम जो 1.3 Billions से अधिक उपकरणों को शक्ति प्रदान करता है, इस वर्ष टेक में सबसे बड़ी कहानियों में से एक होने जा रहा है। अपडेट के बारे में बहुत कुछ नहीं पता है, लेकिन हम जानते हैं कि यह एक प्रमुख पूर्ण Windows 10 ओवरहाल होने जा रहा है। बड़ा इंटरफ़ेस रिफ्रेश, जिसका कोडनेम “सन वैली” है, सब कुछ बदल देगा – UI, Icon और Menu। अपडेट में विंडोज स्टोर में महत्वपूर्ण बदलाव भी शामिल होंगे।

Microsoft को Windows 10X Launch करना था, वह Operating system जिसे उसने मूल रूप से इस साल दोहरे स्क्रीन वाले उपकरणों के लिए बनाया था। हालाँकि, इसने ऑपरेटिंग सिस्टम को गिरा दिया और इसके बजाय Windows 10X के कुछ तत्वों को Windows 10 में लाने का फैसला किया।

कहा जाता है कि Windows 10 का प्रमुख UI ओवरहाल इस साल के अंत में शुरू होगा। अभी के लिए, हालांकि, Microsoft CEO Satya Nadela का कहना है कि हम “बहुत जल्द” विंडोज के भविष्य के बारे में अधिक सुनेंगे, इसलिए आने वाले दिनों में एक प्रेस कार्यक्रम की अपेक्षा करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here