Europe League Trophy का खिताब जीतने के लिए Villarreal ने पेनल्टी पर Manchester United को हराया

0
67
Europa League Trophy
अतिरिक्त समय के बाद 1-1 से ड्रॉ के बाद, Villarreal Penalty Shootout में Manchester United को 11-10 से हराकर Europe League Trophy का खिताब जीता।

Villarreal के Goalkeeper Geronima Rulli ने अपने ही स्पॉट किक (Spot Kick) को परिवर्तित करके और फिर समकक्ष डेविड डी गे (David De Gea) से एक को बचाकर मैराथन शूटआउट का फैसला किया क्योंकि स्पेनिश टीम ने बुधवार को Europe League Final जीतने के लिए मैनचेस्टर यूनाइटेड को पेनल्टी पर 11-10 से हराया।

अतिरिक्त समय के बाद 1-1 से ड्रा के बाद, दोनों टीमों के सभी 10 आउटफील्ड खिलाड़ियों ने शूटआउट में पेनल्टी लगाई – 11वें स्थान पर पहुंचने के लिए दो गोलकीपरों को छोड़ दिया।

रूली ( Rulli) ने अपनी पेनल्टी को शीर्ष कोने में भेजा लेकिन डी गे के पास शक्ति की कमी थी और उन्हें Villarreal Keeper ने रोक दिया।

इसने विलारियल को अपनी पहली बड़ी ट्रॉफी दी और अपने कोच Unai Emery के लिए चौथा यूरोपा लीग खिताब हासिल किया।

इसने यह भी सुनिश्चित किया कि United 1980 के दशक के बाद पहली बार बिना ट्राफी के लगातार चौथे सत्र में जाए। यूनाइटेड का आखिरी Silverware 2017 में यूरोपा लीग था।

यूनाइटेड ने शुरुआती कब्जे में अपना दबदबा बनाया लेकिन यह विलारियल था जिसने सफलता हासिल की। जेरार्ड मोरेनो (Gerard Moreno) ने 29वें मिनट में विक्टर लिंडेलोफ को एक फ्री किक में पीछे धकेल दिया और युनाइटेड गोल में डेनियल पेरेजो (Daniel Perejo’s) के क्रास पास्ट De Gea को पार करने के लिए दबाव डाला.

युनाइटेड ने एक सेट पीस पर अपने लक्ष्य के साथ बराबरी हासिल की, जब मार्कस रैशफोर्ड (Marcus Rashford) के लो शॉट को एक कोने के बाद डिफ्लेक्ट करने के बाद एडिनसन कैवानी (Edinson Gavani) ने गेंद को दस्तक देने के लिए सबसे तेज प्रतिक्रिया व्यक्त की। एक वीडियो समीक्षा ने यूरोपा लीग में सीज़न के अपने छठे गोल के लिए उरुग्वे पर शासन किया, ये सभी पिछले चार मैचों में थे।

यूनाइटेड के पास जल्द ही एक सेकंड हो सकता था, अगर Rashford ने Goalkeeper Geronima Rulli के साथ आमने-सामने शॉट वाइड नहीं किया होता। एक और मौका चूक गया जब पाउ टोरेस ( Pau Torres) ने कैवानी हेडर ( Cavani Header को अवरुद्ध कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here