WWDC 2021: Apple के बड़े Developer Event Keynote से क्या उम्मीद करें

0
77
APPLE WWDC 2021
WWDC 2021: Developer’s के लिए Apple का वार्षिक सम्मेलन कुछ ही सप्ताह दूर है, और यहाँ क्या उम्मीद की जाए।

Apple का वार्षिक Worldwide Developer’s Conference आने ही वाला है। Mefa Event सोमवार, 7 जून को रात 10:30 बजे IST से शुरू होगा। चल रही कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के कारण यह शो केवल Digital होगा। कहा जा रहा है कि, कंपनी को अभी भी iPhone, iPad, Mac, Apple Watch और Apple Watch के लिए अपने Operating Systems के नए संस्करणों का अनावरण करने की उम्मीद है। टेक दिग्गज नए हार्डवेयर की भी घोषणा कर सकती है। वास्तव में Apple ने इस साल के उद्घाटन के लिए क्या योजना बनाई है, यह एक रहस्य है, लेकिन हम कुछ शिक्षित अनुमान लगा सकते हैं। यहां वह सब कुछ है जो आपको Apple के WWDC 2021 के बारे में जानने की जरूरत है।

Apple का ‘Spring Loded’ इवेंट: छह सबसे बड़ी घोषणाएं

WWDC 2021: Software

IOS 15 और IPad OS 15

यहां कोई कठिन अनुमान नहीं है। Apple वास्तव में IOS 15 और आईपैडओएस 15 की घोषणा करने जा रहा है – कंपनी का सबसे महत्वपूर्ण सॉफ्टवेयर प्लेटफॉर्म जो iPhone और iPad को पावर देता है। विवरण अभी दुर्लभ हैं, लेकिन हम उम्मीद कर सकते हैं कि IOS 15 प्रदर्शन और स्थिरता पर ध्यान केंद्रित करेगा। कहा जा रहा है कि Apple User को अलग-अलग नोटिफिकेशन प्राथमिकताएं सेट करने की अनुमति देगा। उदाहरण के लिए, यदि आप रात के दौरान अलर्ट प्राप्त करते हैं, तो यदि आप सो रहे हैं तो ध्वनि अक्षम हो सकती है। ऐसी अफवाहें हैं कि Apple iMessage में बदलाव कर सकता है। और, ज़ाहिर है, गोपनीयता पर अधिक ध्यान दिया जाएगा। एक अच्छा मौका है कि Apple iPad के लिए एक नई Home Screen पेश करेगा। दूसरा बड़ा बदलाव IOS 15 और आईपैडओएस 15 में आने वाले नए एक्सेसिबिलिटी Features हैं।

macOS 12 और वॉचओएस 8

अब तक, macOS के अगले संस्करण के बारे में कोई लीक नहीं हुआ है। पिछले साल, मैक ऑपरेटिंग सिस्टम के नए बिग सुर संस्करण ने एक पूर्ण रीडिज़ाइन सहित बड़े बदलाव पेश किए। उस ने कहा, macOS 12 Apple के डेस्कटॉप ऑपरेटिंग सिस्टम में मामूली अपडेट ला सकता है। इस बीच, वॉचओएस 8 को स्वास्थ्य और फिटनेस पर ध्यान देने के लिए कहा गया है। एक फीचर जो हम उम्मीद करते हैं कि Apple वॉचओएस 8 में जोड़ देगा नोट्स ऐप है। हालाँकि, वॉचओएस 8 कैसा दिखेगा, यह अभी भी अज्ञात है.

WWDC 2021: Hardware

चूंकि यह एक डेवलपर सम्मेलन है, हार्डवेयर प्राथमिकता नहीं है। फिर भी, Apple ने नए हार्डवेयर की घोषणा करने के लिए अपने बड़े डेवलपर सम्मेलन का उपयोग किया है। Macbook Pro के 14 और 16-इंच संस्करणों के आने को लेकर कुछ समय से अफवाहें चल रही हैं। दोनों प्रो-लेवल मैकबुक प्रो मॉडल में एक नया डिज़ाइन होगा, जो एक फ्लैट-किनारे वाला डिज़ाइन पेश करेगा। नए मैकबुक प्रोस में टच बार के बजाय फिजिकल फंक्शन की और एसडी कार्ड स्लॉट सहित अधिक पोर्ट आने की उम्मीद है। हमने यह भी सुना है कि पेशेवर स्तर की नई मशीनें मैगसेफ से अधिक चार्ज करेंगी। उस प्रोसेसर के बारे में जो इन नए मैकबुक प्रोस को शक्ति प्रदान करता है? खैर, Apple के अगली पीढ़ी के मैकबुक प्रो मॉडल “M1X” चिप द्वारा संचालित होंगे। उन्नत चिप आठ उच्च-प्रदर्शन कोर और दो ऊर्जा-कुशल कोर, 16-कोर या 32-कोर GPU विकल्प और 64GB तक Memory के लिए समर्थन के साथ 10-Core CPU प्रदान करता है।

Apple बिल्कुल नए मैकबुक एयर भी विकसित कर रहा है लेकिन साल के अंत से पहले लॉन्च होने की संभावना नहीं है। हम यह भी जानते हैं कि ऐप्पल आधे आकार के मैक प्रो पर भी काम कर रहा है (इसका डिज़ाइन स्पष्ट रूप से पावर मैक जी 4 क्यूब से प्रेरित है) जिसमें ऐप्पल सिलिकॉन चिप है।

AirPods 3 मेगा इवेंट के लिए एक और उचित उम्मीदवार है। लीक्स का सुझाव है कि तीसरी पीढ़ी का मॉडल महंगे AirPods Pro के साथ कुछ सुविधाएँ साझा करेगा। उनके पास AirPods Pro की तुलना में एक छोटा तना, विनिमेय युक्तियाँ और एक छोटा चार्जिंग केस भी हो सकता है। हालाँकि, AirPods 3 में सक्रिय शोर रद्द नहीं होगा। हमें नहीं लगता कि हम इस इवेंट में AirPod Pro का नया वर्जन देखेंगे। एक मौका है कि हम गलत हो सकते हैं, खासकर जब Apple अपने Apple म्यूजिक लॉसलेस फीचर को पेश कर रहा है, लेकिन हमें लगता है कि इस साल के अंत में एक विशेष कार्यक्रम में पेश किए गए AirPod Pro 2 की अधिक संभावना है। जाहिर है, Apple अपने WWDC इवेंट में एक दोषरहित-ओवर-एयरप्ले फीचर पेश करने की अफवाह है। यह सुविधा संपूर्ण मौजूदा AirPods लाइनअप में दोषरहित ऑडियो लाने की उम्मीद है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here