चीन से भारत पहुंचेंगी 25,000 ऑक्सीजन कंसट्रेटर की सप्लाई, चीन के राजदूत बोले – डिलीवरी करने के लिए ओवरटाइम काम कर रहे हैं

0
152
चीन

चीन (China) के कहा कि वह कोरोना वायरस से जुझ रहे भारत ( Corona virus in india) को 25,000 ऑक्सीजन कंसट्रेटर्स सप्लाई करने के लिए ओवरटाइम काम कर रहे हैं. ईन ऑक्सीजन कंसट्रेटर्स के लिए भारतीय व्यापारियों के द्वारा आर्डर किया गया है. गौरतलब हैं कि कोरोना के बढ़ते मामलें के से देश की स्वास्थ्य व्यवस्था तड़मड़ा उठी हैं. कोरोना वायरस के मरीज़ों को अस्पतालों में ऑक्सीजन और बेड के लिए भारी मुसीबत से जुझना पड़ रहा है. भारत के इस बिगड़ते हालात को देखते हुए दुनियाभर से सहायता के लिए हाथ बढ़ाया जा रहा है. भारत मे चीन के राजदूत सुन विडोंग ( Sun Weidong) ने ट्वीट कर बताया ” चीनी मेडिकल सप्लायर्स भारत से आए ऑर्डर को लेकर दिन-रात काम कर रहे हैं. हाल ही के दिनों में ऑक्सीजन कंसट्रेटर्स के लिए कम से कम 25,000 ऑर्डर आए हैं. चीनी द्वारा मेडिकल सप्लाई के लिए कार्गों विमानों को प्रयोग मे लाने की योजना हैं. चीनी सीमा शुल्क जरूरी प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने के लिए काम कर रही हैं. यह भी पढ़े पाकिस्तान की एक और शर्मनाक हरकत, चॉकलेट और हैट चुराते पकड़े गए दो DIPLOMATS

चीनी एयरलाइन्स के विमान सेवा सस्पेंड करने के बाद आया राजदूत का बयान

चीनी राजदूत का बयान ऐसे समय में आया है, जब 26 अप्रैल को चीन की सिचुआन एयरलाइन ने भारत के लिए अपने सभी कार्गों उड़ानों को अहले 15 दिनों तक सस्पेंड कर दिया. इससे निजी कारोबारियों को जरूरी ऑक्सीजन कंसट्रेटर्स और अन्य चिकित्सा आपूर्ति चीन से करने मे बड़ी बाधा उत्पन्न हो गई है. चीनी कंपनी ने कहा कि भारत मे कोरोना से अचानक हुए बदलाव की वज़ह से अगले 15 दिनों तक उड़ानों को सस्पेंड करने का फैसला लिया गया है.

अमेरिका से भेजी जा रही है भारत को सहायता

दूसरी ओर अमेरिका के राष्ट्रपति ने कहा कि उनका देश भारत को कोरोना वायरस से लड़ने के लिए हर जरूरी सहायता मुहैया कराने जा रहा है. जो बाइडन ने कहा कि भारत को अभी जिस भी चीज़ की ज़रूरत है, उसे तुरंत हो भेजा जा रहा है. इसमे रेमडेसिविर और अन्य दवाएं भी है जिनका कोरोना मरीजों के लिए प्रयोग किया जा रहा है. सोमवार को अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर बात भी की थीं. दोनों के बीच ये बातचीत करीब 45 मिनट तक चली थी.

पिछले 24 घंटों में कोरोना के 3,79,257 लाख नए मामले सामने आए हैं

भारत में पिछले कुछ दिनों से हर रोज़ संक्रमितों का आकड़ा 3 लाख को पार कर रहा है. एसके अलावा मृतकों की संख्या में भी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटों में कोरोना के 3,79,257 लाख नए मामलें सामने आए हैं. इस दौरान 3645 लोगों ने संक्रमण के चलते दम तोड़ा है. अभी तक देश में कोरोना से 1,8376,524 लोग संक्रमित हो चुके हैं. दूसरी ओर कोरोना से जान गवांने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 2,04,832 हो गई है.

Next :- Desh Bhakti Shayari के लिए visit करे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here