अफगानिस्तान :- काबुल स्कुल विस्फोट में अब तक 50 लोगों की मौत, अमेरिका और यूरोपीय संघ ने की हमले निंदा

0
105
अफगानिस्तान
अफगानिस्तान :- काबुल स्कुल विस्फोट में अब तक 50 लोगों की मौत, अमेरिका और यूरोपीय संघ ने की हमले निंदा

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल मे एक स्कूल के पास शनिवार को भयानक विस्फोट हुआ. इस विस्फोट में अब तक 50 लोगों की मौत हो गई और 100 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय ने रविवार के यह जानकारी दी. इस हमले की यूरोपीय संघ और अमेरिका ने बहुत ही तीखी निंदा की है ईयू (EU) के बाह्य कारवाई सेवा के प्रवक्ता ने बयान में कहा, ‘यूरोपीय संघ अफगानिस्तान ने भयानक आतंकवादी हमले में जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों के प्रति दुःख व्यक्त करता हैं. ” बयान में कहा गया कि स्कूल में बच्चों पर हमला न केवल अफगानिस्तान आबादी पर, बल्कि दुनिया भर के उन सभी पर हमला है जो महिलाओं और ल़डकियों के समान अधिकारों का सम्मान करते हैं. 301+ Sad Shayari 2021

अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने अफ़गान की राजधानी काबुल के पास स्कूल में हुए भयानक विस्फोट हमले की निंदा की तथा निर्दोष लोगों पर हमले और हिंसा को तत्काल समाप्त करने का आह्वान किया. मंत्रालय ने बम विस्फोट को अफगानिस्तान के भविष्य पर हमला करार दिया. काबुल के स्कूल हमले पर किसी आतंकवादी समुह ने जिम्मेदारी नहीं ली है.,हालांकि अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने तालिबान विद्रोहियों पर देश मे हिंसा को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है.

शनिवार को हुए इस हमले पर अफ़गान न के आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक अरियान के अनुसार, इस घटना का शिकार लगभग सभी नागरिक हुए हैं लेकिन घायलों की संख्या में अधिकतर छात्राएं हैं. यह धमाका अफ़ग़ान के राजधानी के एक शिया-हजारा आबादी वाले इलाके के पास बने स्कूल दश्त-ए-बार्ची के पास शाम 4:27 बजे हुआ था. विस्फोट के बाद क्षेत्र को पुलिस द्वारा तुरंत ही ज्यादा जानकारी दिए बगैर ही क्षेत्र को बंद कर दिया गया है.

यह भी पढ़े…

COVID-19 की लड़ाई में ब्रिटेन भारत के साथ हैं और जल्द ही PM मोदी और बोरिस जॉनसन की वर्चुअल बातचीत संभव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here