कोरोना वायरस अपडेट : केरल मे टूटे कोरोना वायरस के सारे रिकॉर्ड्स, एक ही दिन में आए 28,447 नए केस, आंध्र प्रदेश मे नाइट् कर्फ्यू

0
141

नई दिल्ली : भारत में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलें के बीच बहुत अस्पतालों में बेडस और ऑक्सीजन की कमी से पूरी तरह हाहाकार मच गया है. देश के बड़े राज्यों मे रोज़ाना कोरोना वायरस कई रिकॉर्ड तोड़ रहीं हैं. स्ववास्थ्य विभाग के अनुसार केरल मे शुक्रवार को कोरोना संक्रमण से सबसे अधिक 28,447 नए मामलें सामने आए हैं. जिसमें से 27 लोगों ने अपनी जान गवां दी. नए आकड़ों के साथ केरल में कुल मौतों की संख्या 5,055 हो गई है.

इसी बीच आंध्र प्रदेश सरकार ने कोरोना वायरस के कहर को देखते हुए नाइट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया है. राज्य सरकार की ओर से जारी किए गए बयान मे कहा गया है कि 24 अप्रैल से रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू किया जाएगा.

आंध्र प्रदेश मे कोरोना वायरस के मामलें 10 लाख के पार

आंध्र प्रदेश मे शुक्रवार को कोरोना वायरस के नए 11,766 मामलें सामने आए हैं. जिसके बाद राज्य में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 10,09,228 तक पहुंच गयी है. इसके साथ ही केरल देश का ऐसा पांचवा राज्य बन गया जिसमें 10 लाख से अधिक मामले सामने आए हैं. इसके अलावा भी महाराष्ट्र.,केरल, कर्नाटक और तमिलनाडु मे भी 10 लाख से अधिक मामले सामने आ चुके हैं. केरल ने माँगा केंद्र सरकार से ज्यादा टीके. केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा, ” हमने केंद्र सरकार से ज्यादा टीके मांगे है हमे शीघ्र ही जवाब मिलने की उम्मीद है. लेकिन हम केवल आबंटन के भरोसे नहीं बैठना चाहते.

मणिपुर में भी बढ़ रहें हैं कोरोना वायरस के नए मामलें

मणिपुर में कोरोना संक्रमण के 86 नए मामले आने के बाद राज्य में कोरोना संक्रमण के के मामलें बढ़कर 30,000 के पार हो चुका है. कोरोना संक्रमण से एक व्यक्ति की मौत हो जाने से मृतकों की संख्या 381 हो गई है. सिक्किम में कोरोना संक्रमण के 124 नए मामलें सामने आए जिससे संक्रमण के मामलें बढ़कर 6,970 हो गया हैं.

पूरे देश में कोरोना संक्रमण के 3 लाख से अधिक मामले सामने आए

देश में लगातार दूसरे दिन भी 3 लाख से अधिक कोरोना के मामलें सामने आए हैं. जिसमें से सबसे अधिक केस महाराष्ट्र से 67,013 मामलें और 568 लोगों की मौत भी हुई है. देश की राजधानी दिल्ली मे भी गुरुवार को 26,169 नए केस और 306 लोगों की मौत के मामले भी आए. देश में COVID-19 संक्रमण के लगातार बढ़ते हुए क्रम को देखते हुए ऑक्सीजन और बेडों की समस्या को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने आज सुनवाई की.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here