रोजर फेडरर फ्रेंच ओपन से हटने के लिए तैयार हैं और चार दशक के पेरिस खिंचाव को समाप्त करेंगे

0
196
रोजर फेडरर फ्रेंच ओपन से हटने के लिए तैयार हैं और चार दशक के पेरिस खिंचाव को समाप्त करेंगे
रोजर फेडरर फ्रेंच ओपन से हटने के लिए तैयार हैं और चार दशक के पेरिस खिंचाव को समाप्त करेंगे

रोजर फेडरर फ्रेंच ओपन से हटने के लिए तैयार हैं और चार दशक के पेरिस खिंचाव को समाप्त करेंगे

रोजर फेडरर अपने फ्रेंच ओपन करियर को समाप्त कर सकते हैं, जो रविवार को चोट के कारण वापसी के साथ चार दशक से अधिक का है, क्योंकि 39 वर्षीय ने अपने प्राथमिक उद्देश्य, नौवें विंबलडन खिताब पर हमले के लिए अपनी थकी हुई हड्डियों को आराम दिया है।

20 बार के ग्रैंड स्लैम खिताब विजेता, जो दो महीने के समय में 40 वर्ष के हो जाएंगे, ने पेरिस में अंतिम 16 में पहुंचने के लिए रविवार सुबह 12:45 बजे तक साढ़े तीन घंटे तक संघर्ष किया।

रोजर फेडरर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए माटेओ बेरेटिनी से निपटने के लिए सोमवार को अदालत में वापस आने वाले हैं।

हालाँकि, 2020 में घुटने की दो सर्जरी होने के बाद, स्विस स्टार ने स्वीकार किया कि इसमें संदेह है कि वह इसे बना लेंगे।

फेडरर ने कहा, “मुझे नहीं पता कि मैं खेलने जा रहा हूं या नहीं।” फेडरर हमेशा अपना आखिरी फ्रेंच ओपन खेल सकते थे।

“मुझे तय करना है कि जारी रखना है या नहीं। क्या घुटने पर दबाव डालते रहना बहुत जोखिम भरा है? क्या यह आराम करने का अच्छा समय है?

“हर मैच में मुझे स्थिति का पुनर्मूल्यांकन करना होता है और अगली सुबह देखना होता है कि मैं किस अवस्था में उठता हूं और मेरा घुटना कैसा कर रहा है।

“यह एक मैच के बाद और भी अधिक सच हो सकता है जब तक कि एक आज रात।”

अगर उसकी चाकू की धार 7-6 (7/5), 6-7 (3/7), 7-6 (7/4), 7-5 से 59वीं रैंकिंग के डोमिनिक कोएफ़र पर जीत पेरिस में उसका आखिरी मैच था, तो यह कोर्ट पर एक मनोरंजक प्रसंग के रूप में याद किया जाएगा, लेकिन इससे बेदाग।

रोजर फेडरर का विंबलडन लक्ष्य

सरकार द्वारा लगाए गए कोविड -19 कर्फ्यू के कारण, कोर्ट फिलिप चैटरियर प्रशंसकों और वातावरण से रहित था।

रोजर फेडरर पिछले साल के ऑस्ट्रेलियन ओपन के बाद से केवल अपना तीसरा टूर्नामेंट खेल रहे हैं और उन्होंने हमेशा कहा है कि विंबलडन उनका मुख्य लक्ष्य है।

वह 28 जून से शुरू हो रहे विंबलडन में नौवें खिताब का पीछा कर रहे हैं।

वह फ्रेंच ओपन खत्म होने के अगले दिन 14 जून से हाले में शुरू होने वाले अभ्यास ग्रास कोर्ट टूर्नामेंट में भी खेलने वाले हैं।

1999 में रोलैंड गैरोस में पदार्पण करने वाले और 2009 में चैंपियन रहे फेडरर पहली बार नाइट सेशन खेल रहे थे।

हालाँकि, लगभग १५,०००-क्षमता वाला खाली कोर्ट एकदम खामोश था।

फेडरर ने कहा, “अगर स्टेडियम खचाखच भरा होता तो मैं और ज्यादा घबरा जाता।”

“चोट के बाद से मैंने जितने भी मैच खेले हैं, वे बाकी सीज़न के लिए जानकारी हैं।

“यह मुझे एक बहुत अच्छे खिलाड़ी के खिलाफ उच्च स्तर पर 3 घंटे 30 मिनट खेलने में सक्षम होने के लिए वास्तविक खुशी देता है। यह दिखाता है कि मैं सही रास्ते पर हूं।”

जैसा कि फेडरर एक टूर्नामेंट छोड़ने का वजन करते हैं, जहां राफेल नडाल और नोवाक जोकोविच हमेशा खिताब के पसंदीदा थे, साथी अनुभवी सेरेना विलियम्स ने एक ऐतिहासिक 24 वें ग्रैंड स्लैम खिताब के लिए अपनी बोली फिर से शुरू की।

सेरेना की आंखों का इतिहास

सातवीं वरीयता प्राप्त, 39 वर्षीय विलियम्स महिलाओं के ड्रॉ में दूसरी सर्वोच्च रैंकिंग वाली खिलाड़ी हैं, क्योंकि तीन बार की क्वार्टर फाइनलिस्ट एलिना स्वितोलिना शनिवार को तीसरे दौर में नवीनतम हताहत हुईं।

नाओमी ओसाका के सदमे से हटने के बाद, सिमोना हालेप ने बियांका एंड्रीस्कु और एंजेलिक कर्बर के लिए चोट और शुरुआती हार के कारण इस घटना को याद किया, 2017 ऑस्ट्रेलियन ओपन में अपने आखिरी खिताब के बाद से ग्रैंड स्लैम फाइनल में विलियम्स को हराने वाले खिलाड़ियों में से कोई भी अभी भी प्रतियोगिता में नहीं है।

पूर्व विश्व नंबर एक, जो अभी भी मार्गरेट कोर्ट के प्रमुख ट्राफियों के सर्वकालिक रिकॉर्ड से सिर्फ एक कम है, क्वार्टर फाइनल में एक स्थान के लिए रूस में जन्मी कजाख एलेना रयबाकिना से भिड़ती है।

2016 के फाइनल में गार्बाइन मुगुरुजा से हारने के बाद से विलियम्स पेरिस में चौथे दौर से आगे नहीं बढ़ पाई हैं।

वह इस साल के फ्रेंच ओपन में इस बार क्ले पर सिर्फ एक जीत के साथ पहुंचीं।

विलियम्स ने राउंड थ्री में साथी अमेरिकी डेनियल कोलिन्स को हराने के बाद कहा, “मेरे पास अब तक एक मोटा क्ले कोर्ट सीजन रहा है, इसलिए मैं क्ले पर कुछ जीत हासिल करने के लिए खुश हूं।”

ग्रीक स्टार स्टेफानोस त्सित्सिपास को अपने पहले ग्रैंड स्लैम फाइनल में पहुंचने के लिए पसंदीदा के रूप में देखा जाता है, नडाल, जोकोविच और फेडरर ड्रॉ के दूसरे भाग में हैं।

पिछले दो मेजर्स में सेमीफाइनलिस्ट सितसिपास को आठ महीने पहले पेरिस में जोकोविच ने रोमांचक पांच-सेटर में हराया था।

उन्होंने इस सीज़न में क्ले पर उत्कृष्ट प्रदर्शन किया, मोंटे कार्लो मास्टर्स, ल्योन में एटीपी इवेंट जीतकर बार्सिलोना ओपन के फाइनल में पहुंचे, जहां वह मैच प्वाइंट रखने के बावजूद नडाल से हार गए।

रविवार को उनका सामना 12वीं वरीयता प्राप्त पाब्लो कारेनो बुस्टा से होगा।

इसके बाद वह दो बार ग्रैंड स्लैम फाइनलिस्ट और दूसरी वरीयता प्राप्त रूसी खिलाड़ी डेनियल मेदवेदेव से मिल सकते हैं, जिन्होंने पिछले सात दिनों में अपना पहला फ्रेंच ओपन मैच जीता है।

मेदवेदेव का सामना चिली के क्रिस्टियन गैरिन से होगा जिन्होंने मैड्रिड में उन्हें हराया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here