पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहनसिंह ने नरेंद्र मोदी जी को लिखी चिट्ठी कोरोना को हराने के लिए दिए 5 सुझाव

0
118
Manmohan Singh and Narendra Modi

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहनसिंह ने नरेंद्र मोदी जी को लिखी चिट्ठी कोरोना को हराने के लिए दिए 5 सुझाव

देश के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहनसिंह जी ने कोरोना के कारण हुई देश की खराब हालत को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को खत लिखा है । उन्होंने खत में लिखा है कि टीकाकरण ही इस समय कोरोना से लड़ने के लिए हमारे पास एकमात्र हथियार है, उन्होंने लिखा है कि हमें इस समय अपने देश की जनसंख्या को ध्यान में रखते हुए टीकाकरण की व्यवस्था कराने पर ध्यान देना चाहिए ना कि टीकाकरण की संख्या पर,
आपको बता दें मौजूदा समय में हमारे देश की कुल जनसंख्या का एक छोटे से हिस्से का ही टीकाकरण हो पाया है, उन्होंने लिखा है कि उन्हें पूर्ण विश्वास है कि सरकार जल्द ही एक बेहतर योजना के साथ सही तथा जल्द ही टीकाकरण कर सकती है।

मोदी जी को लिखे पत्र में उन्होंने पूछा है कि अलग-अलग वैक्सीन को लेकर सरकार के पास क्या आदेश है तथा वैक्सीन की डिलीवरी की क्या स्थिति है मनमोहनसिंह जी ने कहा है कि देश में जो भी कोरोनावायरस से लड़ने में सहयोग कर रहे हैं उनके टीकाकरण की खास व्यवस्था की जाए यानि फ्रंट लाइन वर्कर्स की टीकाकरण की खास व्यवस्था की जाए ताकि 40 वर्ष के कम लोगों को भी टीका लगाया जा सके।
मनमोहनसिंह जी ने कहा कि सरकार को सार्वजनिक स्वास्थ्य के इस समय में सरकार को पैसे व अन्य सुविधाएं देकर टीकाकरण करने पर विशेष ध्यान देना चाहिए।

हम सबको ज्ञात है कि अभी कोरोनावायरस के कारण देश की हालत काफी बिगड़ गई है बीते 48 घंटे के अंदर कुल 3,25800 नए मामले दर्ज किए गए हैं । इस दौरान उनमें से 3568 की मृत्यु हो गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here