नोएडा दिल्ली : दिल्ली के नोएडा में प्राइवेट अस्पतालों मे बेवजह एडमिट किए गए कई मरीज़, स्वास्थ्य विभाग ने 200 बेड कराए खाली, होंगी कारवाई

0
142

नोएडा के गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन ने शुक्रवार को जानकारी दी कि नोएडा एवं ग्रेटर नोएडा के प्राइवेट अस्पतालों मे बेवजह ही लोगों को भर्ती किए गए हैं जिन्हें भर्ती करने की जरूरत नहीं है, स्वास्थ्य विभाग ने इन निजी अस्पतालों में निरीक्षण करने के बाद करीब 200 बेड खाली कराए .

नोएडा : गौतमबुद्ध नगर में कई निजी अस्पतालों में मरीजों के भर्ती के मामले मे गड़बड़ी होने की जानकारी सामने आई है. ख़बर की माने तो इन अस्पतालों में मे ऐसे भी मरीज़ पाए गए जिन्हें भर्ती करने की जरुरत नहीं थी. जिला प्रशासन के द्वारा यह जानकारी दी गई.

जिला प्रशासन ने शुक्रवार को इन अस्पतालों के खिलाफ़ कार्रवाई करने के लिए संकेत दिया है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने यह बताया कि शुक्रवार को मुख्य चिकित्सा अधिकारी दीपक ओहरि के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग के टीमों ने जिले के कई निजी अस्पतालों में निरीक्षण किया और पाया गया कि इन अस्पतालों के प्रबंधक ने बिना किसी वज़ह के मरीजों को अपने अस्पताल में भर्ती किया जबकि उन्हें अस्पताल में भर्ती कराने की कोई जरूरत नहीं थी ऐसे करीब 200 बेड कराए खाली करवाई गई.

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार जिले के कई निजी अस्पतालों के प्रबंधक ने ऑक्सीजन व दवाओं के खत्म होने के अफवायें फैलाकर सनसनी पैदा कर रही है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने ऐसी अस्पतालों के खिलाफ़ कार्रवाई करने के लिए आदेश जारी कर दिया है. शनिवार को कुछ अस्पतालों के खिलाफ़ सक्त कारवाई की जा सकती है. जिला सूचना अधिकारी सुहास एवं वाई ने शुक्रवार को एक ऑनलाइन बैठक रखी गई जिसमें कई अहम फैसले लिए गए हैं.

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने किया कई अस्पतालों का निरीक्षण

अधिकारियों ने बताया कि जिलाधिकारियों के निर्देश पर आज मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ दीपक ओहरि के टीम के साथ जिले के कई अस्पतालों का गहन निरीक्षण किया गया. और उनके द्वारा पाया गया कि अस्पतालों में बेवजह ही भर्ती किए गए हैं जिनको भर्ती करने के लिए जरूरत नहीं थी.

वहां ऐसी भी खबर पाया गया कि कई अस्पतालों द्वारा ऑक्सीजन और बेड को लेकर अफवायें सोशल मीडिया के माध्यम से रही थी. जिलाधिकारी सुहास एवं वाई ने इस प्रकरण को बेहद ही गंभीरता से लिया. जिलाधिकारी ने एक ऑनलाइन बैठक किया जिसमें मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिया गया उनके संबंध में लिखित रिपोर्ट तैयार कर प्रस्तुत करें, जिसके आधार पर उन अस्पतालों के खिलाफ़ सक्त कारवाई की जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here