पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान आज तीन दिवसीय दौरे पर सऊदी अरब के लिए रवाना होंगे

0
106
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान आज तीन दिवसीय दौरे पर सऊदी अरब के लिए रवाना होने जा रहे हैं. इस यात्रा के दौरान इमरान खान सउदी अरब के शीर्ष नेतृत्व से द्विपक्षीय सहयोग के सभी क्षेत्रों पर बात करेंगे.

दोनों देशों के रिश्तों मे हाल ही में आए तनाव के बाद इन्हें ठीक करने की दिशा में काम कर रहे हैं. विदेश दफ्तर ने एक बयान में बताया कि इमरान खान सऊदी अरब के वलीअहद शहजादा (क्राउन प्रिंस) मोहम्मद बिन सलमान के न्यौते पर वहां जा रहे हैं. प्रतिनिधिमंडल मे विदेशी मंत्री और केबिनेट के अन्य सदस्य शामिल होंगे.

कई समझौतों पर दस्तख्त किए जाने की उम्मीद है

सऊदी अरब के नेतृत्व के साथ प्रधानमंत्री की बातचीत आर्थिक, व्यापार, निवेश, ऊर्जा, पाकिस्तानी कामगारों के लिए नौकरी, वहां पर रह रहे पाकिस्तानी लोगों के कल्याण समेत द्विपक्षीय सहयोग के सभी क्षेत्रों को कवर करेगी. दफ्तर ने बताया कि इस यात्रा के दौरान कई समझौतों पर दस्तखत किए जाने की उम्मीद है. Top Attitude Shayari 2021

पाकिस्तान, सऊदी अरब और भारत के बीच गहरे होते हुए रिश्तों से खुश नहीं है

इमरान खान ‘ इस्लामी सहयोग संगठन’ ( OIC) के महासचिव यूसुफ अल ओसैमीन, वर्ल्ड मुस्लिम लीग के महासचिव मोहम्मद बिन अब्दुल करीम अल ईसा और मक्का औरी मदीना की दो पवित्र मस्जिदों के इमामों से मुलाकात करेंगे. पकिस्तान के सऊदी अरब के साथ रिश्तों में 2015 मे तब तनाव आ गया था जब पाकिस्तान ने यमन में सऊदी जंग के लिए सैनिक भेजने के लिए मना कर दिया था. यह भी माना जाता है कि पाकिस्तान सऊदी अरब और भारत के बीच गहरे होते हुए रिश्तों से खुश नहीं हैं.

यह भी पढ़े…

Africa में मिली 78 हजार साल पुरानी कब्र, खोल सकती हैं कई अहम राज़

ऑस्ट्रेलिया नागरिकों के लिए बड़ी राहत : भारत से लौटने वाले ऑस्ट्रेलियाई लोगों पर 15 मई से हट जाएंगी पाबंदियां,

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here