IPL 2021,CSK VS RR : चेन्नई सुपर किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को 45 रनों से हराया, मोइन अली रहे जीत के हीरो

0
132
Chennai super kings- faf du plessis

चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए सोमवार के मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को 45 रनों से हरा दिया, चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुक़सान पर 188 रनों का लक्ष्य राजस्थान के सामने रखा, जिसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स की पूरी टीम महज 143 रनों पर ढेर हो गई। इस मैच के हीरो रहे मोइन अली ने 3 विकेट झटके तथा 26 रनों की एक उपयोगी पारी खेली।

दोनों टीमों की आपस में भिड़ंत

चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच अब तक कुल 24 मैच हुए हैं जिनमें चेन्नई सुपर किंग्स ने 14 और राजस्थान रॉयल्स ने 10 मैच जीतें हैं। दोनों के बीच हुए मुकाबलों में चेन्नई का पलड़ा भारी रहा है अब तक।

चेन्नई सुपर किंग्स की पारी का पूरा हाल

पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स ने अच्छी शुरुवात की, चेन्नई सुपर किंग्स का कोई भी बल्लेबाज इस अच्छी शुरुवात को बड़ी पारी में नहीं बदल सका, चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सर्वाधिक स्कोर फाफ डु प्लेसिस ने (33) रन बनाया इसके साथ ही मोइन अली ने 26 और अंबाती रायडू ने 27 रन बनाए, अंत में डवेन ब्रावो 20 रन बनाकर नाबाद रहे।

चेन्नई सुपर किंग्स ने एक वक़्त पर 13 ओवरों में 3 विकेट के नुक़सान पर 120 रन बना लिए थे लग रहा था कि चेन्नई राजस्थान के सामने एक बड़ा लक्ष्य रखेगी परन्तु चेतन सकरिया (36 रन 3 विकेट) और क्रिस मॉरिस (33 रन दो विकेट) की शानदार गेंदबाजी के कारण चेन्नई को अगले सात ओवर में मात्र 68 रन ही बनाने दिए तथा 188 रनों पर चेन्नई को रोक दिया।

राजस्थान रॉयल्स की पारी

राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया लेकिन उम्मीद के मुताबिक वे चेन्नई को एक बड़ा लक्ष्य बनाने से नहीं रोक पाए, राजस्थान के चेतन सकारिया और क्रिस मॉरिस ने शानदार गेंदबाजी की पर वो टीम को जीत नहीं दिला पाए, मुंबई की स्टेडियम में रनों का पीछा करना मुश्किल नहीं है ओस के कारण दूसरी गेंदबाजी करने वाली टीम को परेशानी होती है, फिर भी राजस्थान उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाई और चेन्नई ने राजस्थान रॉयल्स को 45 रनों से हरा दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here