बिहार : कड़ाई से लॉकडाउन का पालन कराया जाएगा बिहार को , मुख्यालय ने की अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती

0
152
बिहार lockdown
बिहार : कड़ाई से लॉकडाउन का पालन कराया जाएगा बिहार को , मुख्यालय ने की अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती

ADG ने बताया कि बिहार के पटना में सामान्य पुलिस बल के अलावा पांच अतिरिक्त बल को तैनात किया गया है. उसी प्रकार बिहार से अन्य जिलों में भी अतिरिक्त पुलिस बल को भेजा गया है. साथ ही उन्हें हिदायत भी दी गई है कि उनके ऑफिस कार्य में भी जो पुलिसकर्मी तैनात हैं, उनकी समीक्षा कर उतने ही पुलिसकर्मी रखें, जितने की आवश्यकता हो.

पटना :- बिहार में कोरोना के बेकाबू हो रहे हालात को नियंत्रित करने के लिए सरकार ने बिहार मे 10 दिनों का लॉकडाउन लगाया है. इस समय के दौरान बेवजह घर से बाहर निकलने वालों के साथ प्रशासन को कड़ाई से निपटने का निर्देश दिया गया है. वहीं, अब लॉकडाउन का और कड़ाई से अनुपालन कराने के लिए राज्य में अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है.

नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी पुलिस

बिहार पुलिस मुख्यालय की ओर से मिली जानकारी के अनुसार पूरे राज्य में अतिरिक्त पांच कंपनी के फोर्स की तैनाती की गई है. अब राज्य की पुलिस लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों लोगों पर कड़ी कार्रवाई करेगी. वहीं, कालाबाज़ारी करने वालों के लिए भी छापेमारी की जा रही है. इस बाबत आर्थिक अपराध इकाई की ओर से एक टीम का गठन किया गया है. टीम लगातार कड़ी कार्रवाई कर रही है.

Bihar lockdown

अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती के संबंध में एडीजी पुलिस मुख्यालय जितेंद्र कुमार ने कहा कि राज्य सरकार की ओर से 5 मई से 15 मई तक राज्य में पूर्ण लॉकडाउन लगाया गया है और इसके लिए विस्तृत रूप से दिशानिर्देश भी जारी किया गया हैं. बिहार राज्य सरकार और पुलिस मुख्यालय द्वारा बिहार के सभी जिले के पुलिस अधीक्षक को कई निर्देश दिये गए हैं. अब निर्देशों का पालन कराने के लिए उन्हें अतिरिक्त बल भी प्रदान किया गया है. Best Dard Bhari Shayari – दर्द भरी शायरी 2021

ADG पुलिस मुख्यालय ने कही ये बात

एडीजी ने बताया कि बिहार के पटना में सामान्य पुलिस बल के अलावा 5 अतिरिक्त बल को तैनात किया गया है. उसी तरह से बिहार के अन्य जिलों में भी अतिरिक्त बल को भेजा गया है. साथ ही उन्हें यह भी हिदायत दी गई है कि उनके ऑफिस कार्य में भी जो पुलिस कर्मी तैनात हैं, उनकी समीक्षा कर उतने ही पुलिस कर्मी रखें, जितने की आवश्यकता हो. बाकी को अन्य क्षेत्र में तैनात करें.

एडीजी की मानें तो अतिरिक्त बल को भीड़-भाड़ वाले जगहों पर विशेष रूप से ध्यान रखने का निर्देश दिया गया है. वैसी जगहों पर लोग गाइडलाइंस का पालन करें, ये देखना उनका काम है. एडीजी ने कहा, “कोविड-19 संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए जितनी भी कार्रवाई करनी पड़ेगी, हम करेंगे. लॉकडाउन तोड़ने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है. आगे भी यह कार्रवाई जारी रहेगी.

यह भी पढ़े…

COVID-19 UPDATE : क्रिकेटर वेदा कृष्णमूर्ति की मां के निधन के बाद अब उनकी बहन का भी कोविड 19 से निधन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here