CORONAVIRUS: कोरोनावायरस ने देश का हाल किया बेहाल, शमशान घाट में लगा ” हाउस फुल” का बोर्ड

0
130
CORONAVIRUS: कोरोनावायरस ने देश का हाल किया बेहाल, शमशान घाट में लगा
CORONAVIRUS: कोरोनावायरस ने देश का हाल किया बेहाल, शमशान घाट में लगा " हाउस फुल" का बोर्ड
CORONAVIRUS: कोरोनावायरस ने देश का हाल किया बेहाल, शमशान घाट में लगा ” हाउस फुल” का बोर्ड

देश में कोरोनावायरस के दूसरे लहर के आगे पूरा देश बेहाल नजर आ रहा है, देश में हर रोज लाखों नए नए मामले सामने आ रहे हैं, कोरोनावायरस के कारण देश में हो रही लाखों मौतों की वजह से पूरे देश में कई जगहों पर अब अंतिम संस्कार करने की भी जगह नहीं है, पूरा सिस्टम बेबस नजर आ रहा है।

ऐसे ही एक दुखद घटना कर्नाटक से आ रही है, कर्नाटक के राजधानी बेंगलुरु में स्तिथ चमराजपेट के शमशान में शवों को जलाने की भी जगह नहीं बची है, शमशान घाट के बाहर हाउसफुल का बोर्ड लगा दिया गया है। Best Ek Nayi Soch 2021

राजधानी में ऐसे बन चुके हैं हालात

राजधानी बेंगलुरु में लगभग 20 से 25 शव का दाह किया जा सकता है, परन्तु अब वहां शमशान घाट में एक बोर्ड लगा दिया गया है कि अब दाह संस्कार के लिए और शव नहीं लिए जाएंगे, पूरे बेंगलुरु कुल 14 शवदाहगृह हैं और सभी में कोरोनावायरस के कारण हो रही मौतों के वजह से यह हालात बने हुए हैं, जहां मृतक के परिजनों को अपने लोगों की दाह संस्कार के लिए काफ़ी इंतज़ार करना पड़ रहा है।

CORONAVIRUS 2021: कर्नाटक में बढ़ता कोरोनावायरस का कहर

कर्नाटक में सोमवार को हुए 239 मरीजों की मौत के बाद कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 16,250 हो गई है, इसी दौरान 44,438नए मामले आने के बाद कुल मरीजों की संख्या 16 लाख के पार हो चुकी है, वहीं रविवार को भी 37,733 नए मामले दर्ज किए गए हैं।

दाह संस्कार के लिए इस तरह निकाल गया रास्ता

भारी संख्या में हो रही मौतों के कारण शमशान में दाह संस्कार के लिए भी जगह नहीं बची है, इसको नज़र में रखते हुए सरकार ने बेंगलुरु के आसपास महानगर पालिका को 230 एकड़ जमीन आवंटित की है, वहीं बिगड़ती हालात को देखते हुए स्वामित्व वाले भूमि और भूखंडों में भी दाह संस्कार करने की अनुमती देने का भी फैसला किया है।

CORONA को काबू करने के लिए सुप्रीम कोर्ट भी lockdown के पक्ष में, केंद्र और राज्यों से विचार करने को कहा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here