Delhi COVID-19 Update – दिल्ली में कोरोना के 12651 नए मामले सामने आए , 319 लोगों की मौत नोएडा में शुरू हुआ ऑक्सीजन बैंक

0
10
Delhi COVID-19 Update
Delhi COVID-19 Update – दिल्ली में कोरोना के 12651 नए मामले सामने आए , 319 लोगों की मौत नोएडा में शुरू हुआ ऑक्सीजन बैंक

दिल्ली में पिछले 24 घंटों में में कोरोना वायरस के 12651 नए केस सामने आए. इस दौरान 319 लोगों की मौत हो गई. दिल्ली में कोरोना वायरस के संक्रमण दर 20% से कम हुई है. मौजूदा समय में कोरोना वायरस की संक्रमण दर 19.10% है. देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के एक्टिव मरीजों की संख्या 85258 हैं. इस बीच दिल्ली सरकार ने विभिन्न हॉस्पिटलों को 990 पोर्टेबल वेंटिलेटर आवंटित किए हैं.

उधर, कोरोना वायरस के बढ़ते हुए मामले को देखते हुए नोएडा प्राधिकरण ने बड़ा कदम उठाया. प्राधिकरण ने ऑक्सीजन बैंक शुरू किया है. डॉक्टरों की सलाह पर होम आइसोलेशन वाले मरीज इसे रिफिल करवा सकते हैं. जिन मरीजों के पास ऑक्सीजन सिलेंडर नहीं है, उनकी जरूरत को देखते हुए 5 लीटर के ऑक्सीजन सिलेंडर प्राधिकरण देगा.

नोएडा वासी सुबह 10 बजे से 4 बजे तक ऑक्सीजन सिलेंडर ले सकते हैं.

ऑक्सीजन सिलेंडर 2500 रुपये सिक्योरिटी जमा करने के बाद और रिफील करने के लिए लोगों को 200 रुपये देने होंगे. सीएसआर के माध्यम से अडानी ग्रुप के द्वारा 100 ऑक्सीजन सिलेंडर प्राधिकरण को उपलब्ध करवाए गए हैं. प्रत्येक Work सर्कल को 10 सिलेंडर दिया जाएगा . Best Good Morning Shayari 2021

इन सर्कल केंद्रों पर शुरू होगा ऑक्सीजन बैंक-

सामुदायिक केंद्र, ग्राम- झुंडपुरा

सामुदायिक केंद्र, ग्राम- मोरना

बारातघर, ग्राम- होशियार पुर सेक्टर-51

सामुदायिक केंद्र सेक्टर 62

सेक्टर 34 स्टोर नियर मानस अस्पताल

बारातघर ग्राम- पर्थला

सामुदायिक केंद्र ग्राम – ककराला ख़्वासपुर

बारातघर ग्राम – शाहदरा

सामुदायिक केंद्र सेक्टर 135

बारातघर ग्राम – झटटा

अब आइए आपको मिलवाते हैं कोरोना काल के सुपरकॉप रणवीर सिंह से. मरीजों के लिए हॉस्पिटल , बिस्तर और सांसों के लिए ऑक्सीजन का इंतज़ाम रणवीर सिंह अपने कंधों पर संभालते हैं. पुलिस स्टेशन लाजपत नगर में तैनात सब इंस्पेक्टर रणबीर सिंह वर्तमान में COVID-19 मरीजों के भर्ती के लिए लाजपत नगर के मूलचंद हॉस्पिटल , IBS हॉस्पिटल और लाजपत नगर के विमहंस हॉस्पिटल में ड्यूटी पर तैनात किए गए हैं. वो इन तीन बड़े हॉस्पिटलों में प्रवेश होने वाले COVID-19 मरीजों और उनके परिजनों की सहायता करते हैं. रणवीर सिंह इन हॉस्पिटलों में दर्जनों बार ऑक्सीजन का इंतजाम करवा चुके हैं.

हाल ही में जब IBS हॉस्पिटल में मरीजों की जान पर बन आई और उनकी सांसो की डोर कमजोर पड़ने लगी तो यही सब इंस्पेक्टर रणवीर सिंह इस हॉस्पिटल के लिए 50 ऑक्सीजन सिलेंडर का इंतजाम करके लाए थे. रणवीर सिंह 24 घंटे सातों दिन इन तीनों हॉस्पिटलों मरीजों और ऑक्सीजन सप्लाई के बीच की कड़ी का काम करते हैं. सब इंस्पेक्टर रणवीर सिंह ने कई बार ऑक्सीजन टैंकर के लिए सप्लाई केंद्र से हॉस्पिटल तक ग्रीन कॉरिडोर मुहैया करवाए है .

यह भी पढ़े….

Bajrangi Bhaijaan’ की ‘मुन्नी’ ने किया करीना कपूर खान के गाने पर डांस, फैन्स ने कहा- कितनी बड़ी हो गई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here