प्रियंका गांधी जी की CM योगी से अपील कोविड मरीज़ों को एडमिट करने की नियम बदले यूपी सरकार

0
125

कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी के मुख्यमंत्री CM योगी जी को पत्र लिखते हुए कहा कि कोविड के मरीजों को हॉस्पिटलों मे एडमिट करने के लिए सीएमओ की अनुमती की आवश्यकता को खत्म करने की मांग की है. उन्होंने कहा कि पहले से ही कोविड के मरीज़ भयानक स्थिति का सामना कर रहे हैं जिससे उनके परिजनों को काफी परेशानी हो रही है ये वयवस्था काफी भयंकर परेशानी का सबब बन गया है.

कांग्रेस महासचिव ने अपने पत्र में यह लिखा है कि यूपी मे कोविड के मरीज़ों को अस्पताल में भर्ती के लिए सीएमओ की इजाजत लेनी पड़ रहा है. ऐसी ही खबर यूपी के कई शहरों से आ रही है. प्रियंका जी ने कहा इस प्रक्रिया से कोविड के मरीजों को काफी लंबे समय तक इंतजार करना पड़ रहा है जिससे उनके परिजनों को एक जगह से दूसरी जगह भागदौड़ करना पड़ रहा है.|

इस वयवस्था के चलते कई लोगों की जान भी चलीं गई है. प्रियंका जी ने अपने पत्र में लिखा है कि मरीजों के परिजनों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इस तरह की लापरवाही के कारण ही उनके परिजनों के दुःख को और भी बढ़ा रही है. साथ ही साथ हॉस्पिटलों मे उपलब्ध बेडों की केंद्रीकृत डेटाबेस जारी करिए. जिससे कि लोग सीधे जाकर हॉस्पिटलों मे भर्ती करा सकें. यूपी के कांग्रेस के प्रभारी ने कहा कि इस तरह की परेशानी आक्सीजन सिलिंडर के मामले में भी आ रहीं हैं.

आक्सीजन प्लांटस और आक्सीजन फीलिंग केंद्रों पर भी बिना डीएम की अनुमति के किसी को आक्सीजन नहीं मिल रही. सोमवार को इसको लेकर लखनऊ के तालकटोरा औद्योगिक इलाक़े मे आक्सीजन फैक्ट्री के बाहर एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना भी घट गई जिससे कि सिलिंडर के लिए लाइन मे लगे लोग सरकारी अधिकारियों पर हमलावर हो गए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here