Gold-Silver price today आइए जानते हैं क्या है 10 ग्राम सोने की कीमत

0
176
Gold-Silver price today
Gold-Silver price today – देखते हैं क्या है इनकी कीमत
नई दिल्ली :- कमजोर वैश्विक संकेतों के बीच लगातार बुधवार को सोने और चांदी की कीमतों लगातार पांचवे दिन गिरावट हुई. मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर Gold जून वायदा सुबह 11:55 बजे तक 0.81% या 381 रुपए प्रति 10 ग्राम 46,922 पर बंद हुआ था. इसके साथ ही मंगलवार को सोने का भाव 47,303 रुपए पर बंद हुए. इस बीच मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर चांदी मई वायदा 1.83% या 1,210 रुपए प्रति किलोग्राम के गिरावट के साथ 67,698 रुपए पर कारोबार कर रहे हैं जबकि इसके पिछ्ली बंद कीमत 68,958 रुपए थीं.

पिछ्ले सप्ताह 48,400 रुपये के दो महीने के उच्च स्तर पर पहुंचने के बाद MCX सोना वायदा 1400 रुपए से अधिक गिर गया हैं वैश्विक दरों मे गिरावट पर नज़र रखता है.

मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज Gold ने अब अपने निकट अवधि के समर्थन को तोड़ दिया है जिसे 47,150 रुपए रखा गया था.

यह भी पढ़े :-सलमान खान ने टेप लगाकर किया दिशा पटानी को किस, तस्वीरों से साफ दिखाई दे रहा

अंतरराष्ट्रीय बाजारों में अमेरिकी ट्रेजरी पैदावार को सक्त करने और डॉलर इंडेक्स मे बढ़ोतरी के कारण आज सोने की कीमतों में गिरावट आई. इस बीच निवेशक फेडरल रिज़र्व की दो दिवसीय बैठक से नीतिगत संकेतों की तलाश कर रहे हैं, तो आज समाप्त होता है. फेड अध्यक्ष जेरोम पॉवेल आज फेड बैठक के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे |

समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने सर्किल स्क्वायर अल्टरनेटिव इनवेस्टमेंट के संस्थापक के हवाले से लिखा. Gold निवेशक फेड से किसी भी संकेत के लिए देख रहे होंगे कि क्या वे कोई दीर्घकालिक स्थाई मुद्रास्फीति देख रहे हैं. ” सीका ने कहा कि मुद्रास्फीति की स्वीकृति और अनुमान है कि 1800 डॉलर से अधिक के सोने को तोड़ने मे मदद मिल सकती है.

Gold-Silver price today देखते क्या है इनकी कीमत

हाजिर बाजार में सोना 0.60% की गिरावट के साथ 17,68.35 डॉलर प्रति औंस और चांदी 1.58% की गिरावट के साथ 25.995 डॉलर प्रति औंस पर बंद हुआ. विश्लेषकों का मानना है कि अपने ऊपर की यात्रा को जारी रखने के लिए स्पॉट Gold के लिए 1800 डॉलर का स्तर नहीं तोड़ता, बिक्री दबाव उभर सकता है.

विश्लेषकों ने सोने पर अपना लक्ष्य मूल्य घटा दिया हैं, जिसमें विश्वास है कि पिछले साल का रिकॉर्ड ऊचाई पर लौटने की संभावना नहीं है, क्योंकि अर्थव्यवस्था में सुधार नहीं हुए हैं.

Next :- shayari के लिए visit करे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here