Dimple Kapadia-शादी के बाद छोड़ दी थी फिल्मी दुनिया को तो आख़िर क्यों Dimple Kapadia को जरूरत पड़ी फिल्मों में वापसी

0
222
Dimple Kapadia
बॉलीवुड अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) ने अपनी पहली फिल्म ‘बॉबी’ के वक्त ही राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) से शादी कर ली थी. शादी के बाद डिंपल ने फिल्मी दुनिया को अलविदा कह दिया था.

हर किसी को पता है कि डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) और बॉलीवुड के सुपरस्टार राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) की शादी Dimple Kapadia की पहली फिल्म ‘बॉबी’ की रिलीज़ से पहले ही हो गई थी. इस फिल्म के रिलीज होते ही डिंपल कपाड़िया एक स्टार तो बन गई थीं लेकिन उन्हें अपने स्टारडम को जीने का मौका नहीं मिला रहा था . राजेश खन्ना ये नहीं चाहते थे कि उनकी पत्नी डिंपल कपाड़िया को शादी के बाद फिल्मों में काम करें इसी वजह से डिंपल ने बॉलीवुड की दुनिया को अलविदा कह दिया था . Best Wishes Hindi 2021 – हिन्दी बेस्ट विशेष

जैसे-जैसे समय गुज़रता गया वैसे-वैसे राजेश खन्ना का स्टारडम कम होने लगा जिसकी वजह से उनके राजेश खन्ना के पास काम की कमी होने लगी. ऐसे में Dimple Kapadia ने अपने और अपने बच्चों के लिए फिल्मों में वापसी करने का फैसला लिया और जल्दी ही उन्हें एक फिल्म मिली जिसके लिए उन्होंने साइन भी कर लिया गया जिस फिल्म का नाम था ‘सागर’. हालांकि, इस फिल्म को बनने में कुछ देर हो गई थी जिसकी वजह से डिंपल की कमबैक फिल्म बनी ‘ज़ख्मी शेर’. ये फिल्म साल 1984 में रिलीज़ हुई थी.

Dimple Kapadia and Rajesh Khanna

दूसरी ओर राजेश खन्ना को डिंपल का फिल्मों में काम करना अच्छा नहीं लगा रहा था. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया के अलग होने के पीछे उनका फिल्मों में वापसी करना बड़ा कारण बताया जाता है. इसके अलावा राजेश खन्ना अपने खोए हुए स्टारडम की वजह से और लगातार परेशान रहने लगे थे, जिसकी वजह से अक्सर दोनों में कहा-सुनी हो जाया करती थी. हालांकि, डिंपल कपाड़िया और राजेश खन्ना ने कभी तलाक नहीं लिया. दोनों हमेशा शादी के रिश्ते में रहे लेकिन अलग-अलग.

शादी के बाद डिंपल कपाड़िया ने ‘ज़ख्मी शेर’, ‘सागर’, ‘दिल चाहता है’, ‘क्रांतिवीर’, ‘राम लखन’, ‘अजूबा’, ‘काश’, ‘अर्जुन,’ ऐतबार ‘, दबंग’ और ‘पटियाला हाउस’ जैसी कई शानदार फ़िल्मों मे काम किया.

यह भी पढ़े – Anil Kapoor – इन दो बड़े बॉलीवुड स्टार्स से पैसा लेकर बने थे बॉलीवुड दुनिया के हीरो, आइए जानते हैं क्या थी पूरी बात

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here