Hollywood News- Mission Impossible : Tom Cruise’s का पहला Mission जिसने यह सब शुरू किया

0
80
Hollywood News Tom Cruise's
Tom Cruise's Mission Impossible
Hollywood News – हर सफल Movie के साथ, Stunt पागल हो गए हैं, और इसलिए Tom Cruise’s की क्षमता उन्हें कुशलता से करने की क्षमता है।

Tom Cruise-Starrer Mission Impossible I को पहली बार स्क्रीन पर आए दो दशक से अधिक समय हो गया है। उस समय कौन जानता था कि Mission Impossible Movie एक फ्रैंचाइज़ी में बदल जाएंगी? गुरुत्वाकर्षण को धता बताते हुए बड़े परदे के चश्मे हमेशा इन-फॉर्म क्रूज़ के साथ शीर्ष पर। यह Brian De Palma Movie थी जिसने इसे 1996 में शुरू किया था। तब से, इसके नायक या यहां तक ​​कि इसके वितरक, पैरामाउंट पिक्चर्स के लिए कोई पीछे मुड़कर नहीं देखा। हर फिल्म के साथ, स्टंट पागल हो गए हैं, और इसलिए प्रमुख व्यक्ति की क्षमता उन्हें चालाकी से करने की है।

हालाँकि, यह लगभग 25 साल पहले De Palma की जीवन से बड़ी दृष्टि के लिए नहीं था, सब कुछ शून्य हो गया होता। मूल फिल्म में, हम Tom Cruise के Ethan Hunt और उनके गुरु Jon Voight’s के Jim Phelps को एक अपमानजनक मिशन पर ले जाते हुए देखते हैं, जो (SPOILERS FOLLOW) उन्हें Phelps की असामयिक मृत्यु की ओर ले जाता है। इस दुर्घटना के बाद, हंट पर अपने मालिक की हत्या का आरोप लगाया जाता है, इसलिए वह एक महत्वपूर्ण फाइल को पुनः प्राप्त करने के लिए केंद्रीय खुफिया एजेंसी (CIA) की इमारत में सेंध लगाकर खुद को निर्दोष साबित करने का फैसला करता है। यहां, निर्माता चाहते हैं कि आप यह सवाल पूछकर आपको अपनी सीटों के किनारे पर रखें – ‘क्या Ethan Hunt सफल होगा?’। लेकिन किसी के भी दिमाग में, जिसने पर्याप्त नायक-चालित फिल्में देखी हैं, इसमें कोई संदेह नहीं है कि Tom Cruise का Ethan Hunt इस ‘असंभव’ परीक्षा को उड़ते हुए रंगों के साथ पास करेगा। यहां आपका ध्यान क्या है (या बहुत कम से कम मेरा ध्यान था) वे चालें हैं जो ‘सुपर’ जासूस ग्रैंड फिनाले तक ले जाती हैं।

Crackerjack Action सेट पीस, जिसने Hunt को सीआईए ( CIA) की इमारत में तोड़ दिया था, अब तक के सर्वश्रेष्ठ एक्शन दृश्यों में से एक है। कूदने के लिए कोई विमान नहीं थे, कोई तेज़ Motorbike नहीं थे, केवल एक तार से लटकता एक अभिनेता और पसीने की एक बूंद, जो अगर फर्श पर गिर गई, तो सब कुछ खत्म कर देगी। De Palma, एक मास्टर जो नौटंकी का सहारा लिए बिना तनाव पैदा करना जानता था, ने सुनिश्चित किया कि केवल Tom Cruise ही नहीं था जो दृश्य में पसीना बहा रहा था। ट्रेन के शीर्ष पर क्लाइमेक्टिक एक्शन के साथ, Movie ने शैली और अभिनेता को फिर से खोजा जो Hollywood में इसका प्रतीक होगा.

ध्यान रखें कि यह 90 के दशक के मध्य में था, संसाधन और पूंजी बहुतायत में उपलब्ध नहीं थे, और सबसे बढ़कर, दृश्य प्रभाव तकनीक अभी भी अपने प्रारंभिक चरण में कमोबेश थी। इन चीजों की स्पष्ट कमी के बावजूद, जो कि एमआई (MI) जैसे एक्शन अभिनेता के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, फिल्म एक बड़ी सफलता बन गई और अब तक छह फिल्मों को जन्म दिया है; क्रूज़ सातवें की शूटिंग कर रहे थे जब उन्हें महामारी के कारण शूटिंग रोकनी पड़ी।

ज़रूर, Mission Impossible में खामियाँ हैं। जहां तक ​​समग्र लिपि का संबंध है, चरित्र विकास बहुत कम है और विवरण भी कम है। कारण और तर्क के पीछे हटने के साथ, कथानक कई बार एक अराजक गड़बड़ साबित होता है। इन कमियों के बावजूद, फीचर ने वह हासिल किया जो उसने करने के लिए निर्धारित किया था – दर्शकों को अगले चरण का अनुमान लगाते रहें। विलेन ट्विस्ट निश्चित रूप से उस समय को देखते हुए स्वादिष्ट था जब इसे रिलीज़ किया गया था। और सबसे बढ़कर, हमें एथन हंट ( Ethan Hunt) जैसा चरित्र देने के लिए ओजी को धन्यवाद देना होगा, जिसने Mission Impossible : फॉलआउट के साथ साबित किया कि वह अभी भी ‘सबसे खराब’ है। उन सब का बदमाश!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here