Sri Lanka vs Bangladesh Scorecard 2021: मुशफिकुर, मिराज ने हसरंगा वीरता के बावजूद बांग्लादेश को 1-0 की बढ़त दिलाई

0
85
Sri Lanka vs Bangladesh Scorecard 2021: मुशफिकुर, मिराज ने हसरंगा वीरता के बावजूद बांग्लादेश को 1-0 की बढ़त दिलाई
Sri Lanka vs Bangladesh Scorecard 2021: मुशफिकुर, मिराज ने हसरंगा वीरता के बावजूद बांग्लादेश को 1-0 की बढ़त दिलाई

Sri Lanka vs Bangladesh Scorecard 2021: मुशफिकुर, मिराज ने हसरंगा वीरता के बावजूद बांग्लादेश को 1-0 की बढ़त दिलाई

वानिंदु हसरंगा ने बांग्लादेश को अंतिम चरण में ईमानदार रखा, लेकिन बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने सुनिश्चित किया कि उनके पास खेलने के लिए पर्याप्त रन हों।

Sri Lanka vs Bangladesh Scorecard: बांग्लादेश की संपूर्ण पारी

बांग्लादेश ने 6 विकेट पर 257 (मुशफिकुर 84, महमुदुल्लाह 54, तमीम 52, धनंजय 3-45) ने श्रीलंका को 224 ऑल आउट (हसरंगा 74, मेहदी हसन मिराज 4-30) को 33 रनों से हराया

मेहदी हसन ने श्रीलंका के शीर्ष क्रम को बर्बाद करने के लिए 30 रन देकर 4 विकेट लिए और बांग्लादेश को 6 विकेट पर 257 का बचाव करने के लिए ट्रैक पर खड़ा कर दिया, जिसे अंत में, वनिन्दु हसरंगा की एक बहादुर पारी के बावजूद, उन्होंने आसानी से प्रबंधित किया। मुशफिकुर रहीम के 84 में से 87 रन के साथ-साथ महमूदुल्लाह और तमीम इकबाल के अर्धशतक के कारण वे सुस्त सतह पर इतने सारे लोगों का पीछा कर रहे थे। रहीम और महमूदुल्लाह के बीच 107 रन का पांचवां विकेट था जिसने बांग्लादेश को मुश्किल मध्य ओवरों की स्थिति से उबारा, और उन्हें स्वस्थ स्थिति में डेथ ओवरों तक पहुंचाया।

Get The Latest Cinema News Of famous Personalities

लेकिन यह मिराज ही थे जिन्होंने मैच के सबसे निर्णायक नाटक किए। उन्होंने श्रीलंका की पारी के पहले विकेट का दावा किया, दनुष्का गुणाथिलका को पावरप्ले में पकड़ा और बोल्ड किया, बीच के ओवरों में कुसल परेरा, धनंजया डी सिल्वा और एशेन बंडारा को आउट करने से पहले – इन सभी ने गेंदबाजी की – श्रीलंका को हांफने के लिए छोड़ दिया। 28वें ओवर में 6 विकेट पर 102. वह बीच के ओवरों में लगभग अजेय थे, बल्लेबाजों ने उन्हें स्वीप करने, उन्हें चार्ज करने और क्रीज में डीप से खेलने का प्रयास किया, सभी का कोई फायदा नहीं हुआ।

Sri Lanka vs Bangladesh Scorecard: श्रीलंका की संपूर्ण पारी

साथ ही बांग्लादेश के लिए अच्छी लय में मुस्तफिजुर रहमान थे, जिन्होंने अपने नौ ओवरों में 34 रन देकर 3 विकेट लिए, अपनी धीमी गेंदों और निश्चित रूप से अपने कटर पर बहुत भरोसा किया। मोहम्मद सैफुद्दीन ने दो विकेट लिए और शाकिब अल हसन ने एक लिया, क्योंकि उन्होंने 49 वें ओवर में श्रीलंका को 224 रन पर आउट कर दिया।

बांग्लादेश हमले ने हसरंगा के विलंबित आरोप का भी सामना किया। उन्होंने पांच छक्कों वाली शानदार पारी में ६० रनों पर ७४ रन बनाए, जिससे श्रीलंका लक्ष्य के ५० रन के भीतर पहुंच गया। लेकिन सैफुद्दीन ने अंततः 44 वें ओवर में हसरंगा को डीप स्क्वेयर लेग पर कैच कराया, और रहमान ने अगली गेंद पर इसुरु उदाना (जिनके साथ हसरंगा ने 62 रन की आठवीं विकेट की साझेदारी की थी) को वाइड लॉन्ग पर कैच कराया। श्रीलंका की हल्की उम्मीदों पर पानी फिर गया।

Sri Lanka vs Bangladesh Scorecard: मुश्फिकर और महमुदुल्लाह की धमाकेदार पारी

इससे पहले, यह मुशफिकुर और महमूदुल्लाह का स्टैंड था जो बांग्लादेश की पारी की रीढ़ था। वे एक साथ आए जब बांग्लादेश ने दो गेंदों में दो विकेट खो दिए – धनंजय डी सिल्वा ने 23 वें ओवर में तमीम इकबाल और मोहम्मद मिथुन को फंसाकर बांग्लादेश को 4 विकेट पर 99 रन पर छोड़ दिया।

लेकिन साथ में, नई जोड़ी ने स्पिनरों के खिलाफ बिस्तर पर कदम रखा, पहले तो सावधानी से, कभी-कभार बाउंड्री लगाने का प्रयास किया। 30 वें ओवर के अंत तक रन रेट गिरकर 4.13 हो गया था, लेकिन अंततः वे गति पकड़ लेंगे – रहीम ने हसरंगा को डीप मिडविकेट के माध्यम से चार के लिए दुर्घटनाग्रस्त कर दिया, इससे पहले 52 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा करने के लिए डी सिल्वा को हवाई कवर पर मारा।

Sri Lanka vs Bangladesh Scorecard: मीरपुर की पिच का हाल

हालांकि मीरपुर की पिच धीमी थी, इस स्तर पर कोई कठोर मोड़ नहीं था, और दोनों बल्लेबाज जल्द ही श्रीलंका के स्पिनरों के खिलाफ बेहद सहज दिखाई दिए, गेंद को विकेट के गैप स्क्वायर में घुमाने के लिए अक्सर मैदान के चारों ओर फिसलते रहे। 42 वें ओवर के अंत तक, उनकी वसूली पूरी हो गई थी – बांग्लादेश अच्छी तरह से 199 रन बनाकर 4 विकेट पर था। मुशफिकुर जल्द ही शॉर्ट थर्ड मैन को रिवर्स स्वीप मारकर मर जाएगा, और महमुदुल्लाह को डी सिल्वा द्वारा बोल्ड किया जाएगा, लेकिन अफिफ हुसैन और सैफुद्दीन ने सुनिश्चित किया जो मंच बिछाया गया था, उसे एक अच्छा अंत मिला, जिसने बांग्लादेश को 250 से आगे बढ़ाया। इससे पहले, इकबाल ने 72 गेंदों पर 52 रनों का ठोस उत्पादन किया था।

श्रीलंका के पास इस पीछा करने का पैमाना कभी नहीं लगा। पांचवें ओवर में गुणतिलाका आउट हुए। पथुम निसानका ने रहमान को शॉर्ट मिडविकेट पर घसीटा और आठवें ओवर में मेहमान टीम को 41 रन पर दो विकेट पर गिरा दिया। फिर मिराज ने एक अस्थायी शीर्ष क्रम के माध्यम से अपना रास्ता बना लिया, और ऐसा कभी नहीं लगा कि श्रीलंका जीत के लिए एक गंभीर आरोप लगाएगा, तब भी जब हसरंगा खूबसूरती से बल्लेबाजी कर रहे थे।

गेंदबाजी के मोर्चे पर, डी सिल्वा ने अपने 10 में से 45 विकेट पर 3 लेते हुए श्रीलंका के सर्वश्रेष्ठ आंकड़े लौटाए थे। उदाना महंगे थे, खासकर डेथ पर, अपने अंतिम दो ओवरों में 14 और 10 रन देकर, अपने 10 ओवरों में 64 रन खर्च किए।

Get The Latest News On Aajtak

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here