US में अब तक का सबसे बड़ा Cyber Attack, बाइडेन प्रशासन ने की आपातकाल का ऐलान

0
20
US में अब तक का सबसे बड़ा Cyber Attack, बाइडेन प्रशासन ने की आपातकाल का ऐलान
US में अब तक का सबसे बड़ा Cyber Attack, बाइडेन प्रशासन ने की आपातकाल का ऐलान
US में अब तक का सबसे बड़ा Cyber Attack, बाइडेन प्रशासन ने की आपातकाल का ऐलान

अमेरिका की सबसे बड़ी तेल पाइपलाइन पर हुए साइबर अटैक के बाद बाइडेन प्रशासन ने आपातकाल की घोषणा कर दी है, ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी देश ने साइबर अटैक के बाद आपातकाल लगाया हो।

हर रोज 25 लाख बैरल तेल की सप्लाई

एक्सपर्ट्स का माना है कि जिस कोलोनियल पाइपलाइन पर साइबर अटैक हुआ है वह हर रोज 25 लाख बैरल तेल का सप्लाई करती है, मतलब कि यह वही जगह है जहां से पाइपलाइन के जरिए US के पूर्वी तट के किनारे बसे राज्यों में पेट्रोल डीजल एवं अन्य गैसों की सप्लाई की जाती है।

2-3% तक बढ़ सकती हैं तेल की कीमतें

अमेरिकी मीडिया के रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया है कि इस साइबर अटैक के बाद तेल की कीमतों में 2 से 3 प्रतिशत तक की बढ़ोत्तरी की जा सकती है, इस बात का भी दावा किया गया है कि अगर इस मामले को जल्द से जल्द सुलझाया नहीं गया तो हालात और भी भयावह हो सकते हैं, एक्सपर्ट्स का मानना यह भी है कि यह अटैक कोरोनावायरस महामारी के कारण हुआ है क्युकी इस वक़्त अधिकतर इंजिनियर्स अपने अपने घरों में कंप्यूटर्स से काम कर रहे हैं। Best Ek Nayi Soch 2021 – एक नई सोंच

हैकर्स ने चुराया 100 GB डाटा, दी धमकी

अमेरिकी सूचना के अनुसार ये पुष्टि कि है कि ये रेंसोमेवेयर हमला डार्कसाइड नाम के हैकर गिरोह ने किया है, जिसमें उसने करीब 100 GB डाटा चुरा लिया है, इसके बाद हैकरो ने उनके कुछ कंप्यूटर्स और सर्वरो को लॉक कर दिया है, और शुक्रवार को फिरौती की मांग की है, उन्होंने धमकी दी है की अगर उन्होंने पैसे नहीं दिए तो वे सभी जानकारी इंटरनेट पर लीक कर देंगे।

न्यूयॉर्क तक की जा रही तेल की सप्लाई

वहीं कंपनी का कहना है कि वे इस समस्या को सुलझाने के लिए वे लगातार साइबर एक्सपर्ट्स और पुलिस के संपर्क हैं, रविवार को उन्होंने बताया कि उसकी चार मुख्य लाइन ठप्प हैं, और टर्मिनल से डिलीवरी प्वाइंट तक छोटी छोटी लाइनें ही काम कर रही है, यही कारण है कि छोटी लाइनों की वजह से सिर्फ न्यूयॉर्क तक ही तेल की सप्लाई की जा रही है।

यह भी पढ़े….

CHHATTISGARH :- की नर्स ने सीखी ऑनलाइन साइन लैंग्वेज जिससे मूक बधिर कोरोना वायरस के मरीजों के लिए उपचार में हो आसानी

Delhi COVID-19 Update – दिल्ली में कोरोना के 12651 नए मामले सामने आए , 319 लोगों की मौत नोएडा में शुरू हुआ ऑक्सीजन बैंक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here