भारत की मदद के लिए अब चीन भी अपना हाथ बढ़ाया, चीनी कंपनियों से मदद के लिए कहा गया

0
118
Indian and Chinese flag

Table of Contents

भारत- नई दिल्ली. कोरोना वायरस के महामारी से जुझ रहे भारत की मदद के लिए अब चीन के द्वारा भी हाथ बढ़ाया जा रहा है. चीन ने अपनी भारत मे मौजूद चीनी कंपनियों कहा कि वो इस तबाही स्थिति में मेडिकल सप्लाई और अन्य क्षेत्र में भी सहायता करें. चीनी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हुवा चुनयिंग ने ट्वीट कर कहा कि हम भारत मे इस कोरोना वायरस के महामारी के स्थिति के लिए बहुत चिंतित हैं. चीन ने कहा अगर भारत को कोई जरूरत हैं तो हम उसकी मदद के लिए तैयार हैं.

इससे पहले फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों ने कहा कि उनका देश, भारत की इस स्थिति को देखते हुए सहायता करने के लिए तैयार हैं. मैक्रों ने कहा कि ” Covid-19″ की स्थिति बिगड़ने के बीच ” मैं भारत के लोगों के साथ एकजुटता का संदेश देना चाहता हूं.

इस संघर्ष में फ्रांस आपके साथ हैं. कोरोना वायरस की महामारी ने किसी को नहीं छोड़ा हैं. फ्रांस देश भारत के मदद के लिए तैयार है. फ्रांस के राष्ट्रपति का संदेश भारत मे वहां के राजदूत इमैनुअल लेनाइन ने ट्वीटर पर जारी किया.

यह भी पढ़े :- छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार को लिखा पत्र, कहा – पूरे देश कोरोना वैक्सीन की कीमत एक समान हों

भारत के साथ यूरोपीय संघ ने जतायी एकजुटता

फ्रांस के साथ अब यूरोपीय संघ ने भी भारत के लोगों के साथ एकजुटता व्यक्त की और इस गंभीर स्थिति से निपटने के लिए सहायता प्रदान करने की पेशकश की. यूरोपीय पारिषद के अध्यक्ष चार्ल्स मिशेल ने कहा कि भारत और यूरोपीय संघ 8 मई को दोनों पक्षों के बीच डिजिटल शिखर सम्मेलन में इस भयानक महामारी से लड़ाई में संभावित सहयोग के बारे में चर्चा करेंगे. कच्चा माल भेजने को तैयार है अमेरिका

वहीं अमेरिका ने भी भारत को वैक्सीन उत्पादन, ऑक्सीजन से लेकर वेंटिलेटर तक हर प्रकार की सहयोग करने की बात कही है. यह सहमति अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार और भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल के बीच बातचीत में बनी है. इस बातचीत में अमेरिका ने भारत को कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड के लिए कच्चे माल देने के लिए सहमति भी जतायी हैं.

Next :- shayari के लिए visit करे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here