पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी जी का ऐलान – बंगाल में 5 मई से 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को दी जाएगी फ्री में कोरोना वैक्सीन

0
142

कुछ दिन पहले ही PM मोदी सरकार ने यह घोषणा की थी कि 1 मई से 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगनी हैं.

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी ने ये ऐलान किया कि बंगाल में 5 मई से 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को फ्री मे कोरोना वायरस के टीके लगना हैं. इस संबंध में TMC ने ममता बनर्जी का वीडियो ट्वीट किया है. इस वीडियो मे पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने फ्री में वैक्सीन लगवाने का वादा कर रही है.

कुछ दिन पहले ही केंद्र सरकार ने ये घोषणा की थी कि 1 मई से 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोग कोरोना की वैक्सीन लगवा सकते हैं. इसके लिए 28 अप्रैल से रजिस्ट्रेशन शुरू होगा.

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की PM मोदी को चिट्ठी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज फिर एक बार कोरोना वायरस के टीकाकरण को लेकर पीएम मोदी जी को चिट्ठी लिखी. इस पत्र में ममता बनर्जी जी ने केंद्र की नई COVID-19 के टीकाकरण के रणनीति को बाजार के पक्ष में और आम लोगों के हितों के खिलाफ करार दिया. साथ ही उन्होंने PM नरेंद्र मोदी जी से आग्रह किया कि सभी लोगों को मुफ्त में टीका प्राप्त हो.

केंद्र सरकार की टीकाकरण की नीति को लेकर ममता बनर्जी ने अपने एक हफ्ते के अंदर PM मोदी को लिखे दूसरे पत्र में ममता बनर्जी ने कहा कि लोगों के संकट की इस घड़ी मे कोरोना के टीकाकरण की कालाबाजारी करनी ठीक नहीं हैं.

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि टीका निर्माताओं द्वारा व्यवसाय के लिए किसी भी प्रकार की अवसर नहीं है और इसके बजाय लोगों की भलाई के लिए भेदभाव के बिना ही प्रयास किया जाना चाहिए. इसके अलावा प्राइवेट हॉस्पिटलों के लिए 600 रुपये प्रति खुराक की दर न केवल भेदभावकारी बल्कि अस्वास्थ्यकर भी है क्योंकि इससे बाजार में बेईमानी तंत्र प्रभावी हो सकता हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here