Vijay Kashyup :- UP के Minister का COVID-19 से निधन, PM Narendra Modi , और CM Yogi Aadityanath ने जताया दुःख

0
166
Vijay Kashyup
New Delhi :- Uttarpradesh के राजस्व और बाढ़ नियंत्रण राज्य मंत्री Vijay Kashyup का मंगलवार को गुड़गांव के मेदांता हॉस्पिटल में कोरोना वायरस से निधन हो गया। कश्यप (56), जो मुजफ्फरनगर की चरथवल विधानसभा सीट से विधायक थे, UP के तीसरे मंत्री हैं, जिन्होंने घातक वायरस के कारण दम तोड़ दिया।

पिछले साल, उत्तर प्रदेश के मंत्री कमल रानी वरुण ( Kamal Rani Varun) और चेतन चौहान ( Chetan Chouhan) की संक्रमण से मृत्यु हो गई थी। Vijay Kashyup भाजपा के पांचवें विधायक हैं जिनकी कोरोना वायरस की दूसरी लहर में मौत हो गई है।

इससे पहले, सैलून विधायक दल बहादुर कोरी, केसर सिंह गंगवार (नवाबगंज), रमेश दिवाकर ( Ramesh Diwakar) (औरैया) और सुरेश कुमार श्रीवास्तव (Suresh Kumar Shrivastav) (लखनऊ पश्चिम) ने कोविड-19 संक्रमण के कारण दम तोड़ दिया था।
PM Narendra Modi ने भाजपा नेता के निधन पर शोक व्यक्त किया और कहा कि Vijay Kashyup जनहित के कार्यों के प्रति समर्पित थे।

एक Twit (हिंदी में) में, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “भाजपा नेता और उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री Vijay Kashyup जी का निधन बहुत दुखद है। वे जमीनी स्तर से जुड़े नेता थे और हमेशा जनहित के कार्यों के लिए समर्पित थे। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और समर्थकों के साथ हैं। Om शांति.

भाजपा नेता और गृह मंत्री अमित शाह ( Amit Shah) ने यूपी के मंत्री के निधन पर दुख व्यक्त किया और कहा, “भाजपा के वरिष्ठ नेता और उत्तर प्रदेश के मंत्री विजय कश्यप को सार्वजनिक सेवा और पार्टी के प्रति उनके समर्पण के लिए हमेशा याद किया जाएगा। उनके परिवार और समर्थकों के प्रति संवेदना। “

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ( JP Nadda) ने कहा, “उत्तर प्रदेश के मंत्री विजय कश्यप का असामयिक निधन दुखद है। वह एक समर्पित पार्टी कार्यकर्ता थे, उनका जाना भाजपा के लिए एक अपूरणीय क्षति है। शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना।”

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ( Dev Singh) ने भी उनके निधन पर दुख व्यक्त किया। सीएम योगी ने एक बयान में कहा, “चर्थवाल के विधायक कश्यप एक लोकप्रिय नेता थे जिन्होंने मंत्री के रूप में अपने कर्तव्यों का पूरी लगन से निर्वहन किया। उनके निधन से लोगों ने अपना सच्चा शुभचिंतक खो दिया है।”

पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राधा मोहन सिंह और अन्य वरिष्ठ नेताओं ने भी यूपी के मंत्री विजय कश्यप के निधन पर शोक व्यक्त किया|

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here