दिल्ली में कोरोना के कारण हालत खराब- एक हफ़्ते के लॉकडाउन का फैसला

0
113
Newsvilla.in

देश की राजधानी दिल्ली कोरोना रुकने का नाम ही नहीं ले रही है, इसी बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री ने दिल्ली में एक हफ़्ते के लॉक डाउन लगाने का फैसला किया है, दिल्ली में सोमवार रात 10 बजे से 26 अप्रैल सुबह तक लॉक डाउन लगाने का आदेश जारी किया है, इस दौरान बेवजह घर से बाहर जाने पर सख्त मनाही रहेगी और वीकेंड लॉक डाउन जैसी सी नियम होंगे

क्या खुला तथा क्या बंद रहेगा लॉक डाउन के दौरान

7 दिन के लॉक डाउन के समय घर से निकलने की सख्त मनाही रहेगी घर से बाहर निकलने पर सख्त कदम उठाया जाएगा सिर्फ सरकारी कामकाज वाले लोगों को घर से बाहर जाने की इजाजत रहेगी प्राइवेट कंपनी के लोगों को वर्क फ्रॉम होम ही करना होगा।

अस्पताल, मेडिकल, बस स्टैण्ड रेलवे, एयरपोर्ट तथा वैक्सीन लगवाने वालों को ही घर से बाहर जाने की अनुमती होगी।

दिल्ली में सभी थियेटर जिम ऑडिटोरियम स्पा स्विमिंग पुल बंद होंगे, सार्वजनिक बसों में भी सिर्फ 50 फीसदी लोगों को सफर करने की अनुमती होगी, बगैर मास्क के घरों से बाहर निकलने पर सख्त कदम उठाया जाएगा।

दिल्ली की हालात पर अरविंद केजरीवाल का बयान

प्रेस कॉन्फ्रेंस में केजरीवाल ने लोगों से कहा कि कोरॉना से लड़ने में आम जनता भी सहयोग प्रदान करे वे अपने घरों से बेवजह बाहर ना निकलें सरकार के इस कदम पर सरकार का साथ दे अभी जो भी दिल्ली कि हालात हैं उस पर लोगों का सहयोग बहुत जरूरी है उन्होंने कहा कि जो भी हालात अभी दिल्ली में है उसकी हर बात की जानकारी लोगों को है सरकार ने दिल्ली कि हालात के बारे में लोगों से कुछ नहीं छिपाया है।

दिल्ली की मौजूदा हालात

देश की राजधानी दिल्ली में 24 घंटे में कुल 25462 नए केस आए हैं जिनमें से 161 लोगों की मौत हो गई है अभी तक दिल्ली में कुल मरीजों की संख्या 853460 है तथा हर रोज बहुत बड़ी संख्या में पॉजिटिव आ रहे हैैं।

दिल्ली में बेडस की भारी कमी

जिस तरह से दिल्ली में corona ke रोज नए नए मामले दर्ज किए जा रहे हैं, इस कारण दिल्ली में corona मरीजों के लिए Beds व्यवस्था कर पाना भी कठिन हो गया है। केजरवाल जी ने प्रधानमंत्री जी को लिखे खत में कहा है कि केंद्र सरकार के अस्पतालों में 7000 बिस्तर corona मरीजों के लिए रिजर्व किए जाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here