नाशिक के लोगों को लेना होगा Online Appointment, तभी कर पाएंगे अंतिम संस्कार

0
106
नाशिक के लोगों को लेना होगा Online Appointment, तभी कर पाएंगे अंतिम संस्कार
नाशिक के लोगों को लेना होगा Online Appointment, तभी कर पाएंगे अंतिम संस्कार
नाशिक के लोगों को लेना होगा Online Appointment, तभी कर पाएंगे अंतिम संस्कार

कोरोनावायरस की दूसरी लहर ने देश में कोहराम मचा रखा है, हर रोज हजारों लोगों की मौतें हो रही हैं,और हर रोज लोग इसकी चपेट में आ रहे हैं, कोरोनावायरस के कारण हजारों लोगों की मौतें हो रही हैं, जिसके कारण शमशान घाट में लंबी लाइनें लगी हुई हैं, इससे लोगों को परेशानीयों का सामना करना पड़ रहा है। अब इस परेशानी को देखते हुए नाशिक नगरपालिका ने लोगो की समस्या की समाधान के लिए एक वेबसाइट जारी किया है, जिससे की लोग अंतिम संस्कार के लिए online appointment ले सकें।

नाशिक: वेबसाइट पर करना होगा स्लॉट बुक

दरअसल कोरोनावायरस के कारण हो रही मौतों के कारण लोगों को जो परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, उसके मद्देनजर नाशिक नगरपालिका ने एक वेबसाइट जारी की है, जिससे की अंतिम संस्कार के लिए लोगों को पता चल जाएगा कि कौन से शमशान घाट में अंतिम संस्कार के लिए जगह खाली है।

नाशिक: बुक करना होगा ऑनलाइन स्लॉट

इसके साथ ही अब जगह खाली होने पार अंतिम संस्कार के लिए शमशान घाट में स्लॉट बुक करा सकते हैं, जैसे ही उनका स्लॉट बुक होगा उन्हें एक मेसेज भी मिल जाएगा कि उनका स्लॉट बुक हो चुका है, इसके साथ ही उन्हें एक रसीद भी मिल जाएगी, जिसे उन्हें डाउनलोड करना है, ये रसीद उन्हें तय समय पर पहुंच कर शमशान घाट में दिखाना होगा, जिसके बाद ही लोग अंतिम संस्कार कर सकते हैं।. Maa Shayari 2021

आज से शुरू हो चुकी है ये प्रक्रिया

अगर आप भी नाशिक के local हैं तो आपके लिए यह जानकारी बहुत ही उपयोगी है, नाशिक नगरपालिका ने यह ऑनलाइन सुविधा आज से शुरू कर दी है, आप भी ऑनलाइन बुकिंग कर इस सुविधा का लाभ ले सकते हैं, नाशिक में कुल 27 शमशान घाट हैं और सब पर समान रूप से लागू की जाएगी।

नाशिक: लगातार बढ़ रहा है कोरोना के मामले

कोरोनावायरस के दूसरी लहर ने अभी पूरे देश में भारी तबाही मचा के रखी है, हर रोज लाखों लोग इससे संक्रमित हो रहे हैं, और हर रोज इससे हजारों लोगों की मौत भी हो रही है, केंद्र सरकार और राज्य सरकार इससे बचाव के लिए लगातार कोशिश कर रही है, इसी के साथ नाशिक नगरपालिका ने अंतिम संस्कार की नई प्रणाली तैयार की है।

यह भी पढ़े…

Arjun Kapoor : ने कहा माता-पिता के तलाक के बाद खाने मे ढूंढते थे सुकून

COVID 19 Second Wave Peak: तो इस दिन आएगी कोरोनावायरस की दूसरी लहर का पीक, वैज्ञानिकों ने बताई तारीख

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here