CBSE Class 12 Board Exam 2021 CANCELLATION: अहम बैठक जारी, बड़ा फैसला आज

1
56
CBSE Class 12 Board Exam 2021 CANCELLATION: अहम बैठक जारी, बड़ा फैसला आज
CBSE Class 12 Board Exam 2021 CANCELLATION: अहम बैठक जारी, बड़ा फैसला आज

CBSE Class 12 Board Exam 2021 CANCELLATION: अहम बैठक जारी, बड़ा फैसला आज

उम्मीद है कि बैठक के दौरान सरकार सीबीएसई कक्षा 12 बोर्ड परीक्षा 2021 के भाग्य पर अंतिम निर्णय लेगी

सीबीएसई कक्षा 12 बोर्ड परीक्षा 2021 को रद्द करने या आयोजित करने और एनईईटी, जेईई मेन जैसे व्यावसायिक पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश परीक्षा पर चर्चा करने के लिए राज्य के शिक्षा मंत्रियों और राज्य शिक्षा सचिवों की बैठक चल रही है। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बैठक की अध्यक्षता कर रहे हैं जिसमें केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’, केंद्रीय महिला एवं बाल मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी और केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर भी मौजूद हैं।

CBSE Class 12 Board Exam 2021 CANCELLATION पर हो सकता है आज फैसला

उम्मीद है कि सरकार बैठक के दौरान सीबीएसई कक्षा 12 बोर्ड परीक्षा 2021 के भाग्य पर अंतिम निर्णय लेगी और सीबीएसई कक्षा 12 के लाखों छात्र जो सरकार के फैसले का इंतजार कर रहे हैं, उन्हें जल्द ही अंतिम निर्णय का पता चल जाएगा।

Get The Latest Technology Update News

CBSE Class 12 Board Exam 2021 CANCELLATION पर पोखरियाल ने राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को लिखा खत

केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने कहा कि 22 मई को पोखरियाल द्वारा राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को एक पत्र लिखा गया था और बाद में उल्लेख किया गया था कि स्कूली शिक्षा और साक्षरता विभाग, शिक्षा मंत्रालय और सीबीएसई परीक्षाओं के संचालन के संबंध में विकल्प तलाश रहे हैं।

पत्र में यह भी कहा गया है कि कोरोनावायरस के प्रकोप ने शिक्षा क्षेत्र, विशेष रूप से बोर्ड परीक्षा और प्रवेश परीक्षा सहित विभिन्न क्षेत्रों को प्रभावित किया है

पोखरियाल ने शनिवार (22 मई) को ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इच्छा है कि छात्रों के भविष्य के बारे में कोई भी निर्णय राज्यों और शिक्षा हितधारकों – शिक्षकों, अभिभावकों और छात्रों के परामर्श के बाद लिया जाए। शिक्षा मंत्री ने अभिभावकों, शिक्षकों और छात्रों से भी अपने सुझाव भेजने को कहा था। उन्होंने ट्वीट किया था, “दोस्तों, मुझे आपके बहुमूल्य सुझावों की जरूरत है…आप उन्हें मेरे ट्विटर हैंडल पर भेज सकते हैं।”

Get The Latest News Update On DNA INDIA

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here