Roche :- रोश की एंटीबॉडी कॉकटेल को मिली भारत मे आपात इस्तेमाल की मंजूरी

0
150
Roche
Roche :- रोश की एंटीबॉडी कॉकटेल को मिली भारत मे आपात इस्तेमाल की मंजूरी

Roche India ने बुधवार को घोषणा किया कि केंद्रीय दवाई मानक नियंत्रण संगठन ने भारत में कोरोना वायरस के मरीजों के उपचार के लिए उसकी एंटीबॉडी कॉकटेल को आपातकालीन स्थिति मे इस्तेमाल करने की मंजूरी दे दी है। यह अनुमति अमेरिका में कॉकटेल के आपात इस्तेमाल की मंजूरी के लिए दाखिल किए गए डाटा और यूरोपीय संघ में कमेटी फॉर Medicinal Products Human Use (मानव उपयोग के लिए चिकित्सकीय उत्पादों के लिए समिति) की वैज्ञानिक सलाह के आधार पर दी गई है। यह उल्लेखनीय है कि दुनिया में रोश एक सबसे बड़े बायोलॉजिक्स उत्पादकों में से एक है।

Roche

इसे लेकर Roche India ने एक बयान में कहा कि ‘आपातकालीन इस्तेमाल की यह अनुमति मिलने के बाद Roche वैश्विक स्तर पर उत्पादित किए जा रहे इस उत्पाद को भारत में भी आयात कर सकते और इसे सिप्ला लिमिटेड के साथ भागीदारी के तहत भारत में वितरित किया जाएगा | इसका इस्तेमाल कोरोना वायरस के हल्के और मध्यम वर्ग गंभीर मरीजों के इलाज में किया जाएगा। यह जवानों और बाल रोगियों (12 वर्ष या इससे अधिक के बच्चों को जिनका वजन कम से कम 40 किलोग्राम होगा) को दी जाएगी, जिनमें कोरोना की पुष्टि हुई होगी और जिनके गंभीर बीमार होने की आशंका होगी।

बयान के अनुसार कहा गया कि यह एंटीबॉडी कॉकटोल अधिक खतरे वाले मरीजों के इलाज में मदद कर सकती है, इससे पहले कि उनकी स्थिति और गंभीर हो जाए । रोश फार्मा इंडिया के प्रबंध निदेशक वी सिंपसन इमैनुएल ने कहा कि भारत में COVID-19 संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच रोश हर वह काम करने के लिए प्रतिबद्ध है जिससे अस्पताल में भर्ती को कम किया जा सके और मौजूदा हालात में देश की स्वास्थ्य व्यवस्था पर पड़ रहे दबाव को कम किया जा सके। रोश इंडिया ने कहा कि यह कॉकटेल बड़े अस्पतालों और कोविड ट्रीटमेंट सेंटरों के माध्यम से उपलब्ध कराई जाएगी।

अजय शर्मा : कोरोना वायरस ने ली जान ‘ जग्गा जासुस’, ‘लूडो ‘, ‘ प्यार का पंचनामा 2’ जैसे फिल्म के युवा एडिटर थे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here