भारत की मदद के लिए आगे आया अमेरिका, देगा ये मदद

0
124
भारत की मदद के लिए आगे आया अमेरिका, देगा ये मदद
भारत की मदद के लिए आगे आया अमेरिका, देगा ये मदद
भारत की मदद के लिए आगे आया अमेरिका, देगा ये मदद

अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने कहा कि बाइडेन प्रशासन भारत में कोरोनावायरस के कारण हो रही मौतों के कारण जरूरत कि इस घड़ी में मदद करने के लिए कृत संकल्पित है, क्योंकि भारत कल्याण अमेरिका के लिए बहुत ही अहम है।

मुश्किल समय में भारत ने की थी अमेरिका की सहायता

कमला हैरिस ने कहा कि भारत में लगातार हो रही संक्रमण और मौतों कारण अमेरिका को भी भारत की मदद करनी चाहिए, संक्रमण शुरुआत में जब अमेरिका के पास बेड की कमी थी तब भारत ने अमेरिका की सहायता की थी, अब जब भारत इस महामारी से जूझ रहा है तो हमें भी भारत की मदद करनी चाहिए।

हम मिलजुलकर लड़ेंगे कोरोना वायरस के खिलाफ अपनी लड़ाई

उन्होंने कहा कि अमेरिका को जब भी किसी चीज की जरूरत महसूस हुई तो भारत ने बिना किसी स्वार्थ के अमेरिका कि मदद की, उन्होंने कहा हम भारत के मित्र, एशियाई क्वाड, एवं वैश्विक समुदाय के रूप में भारत कि सहायता कर रहे हैं। मेरा मानना है कि हम विभिन्न देशों के साथ मिलकर काम करेंगे तो हम जरूर ही इस स्थिति से बाहर आ जाएंगे।

अमेरिकी सरकार दे रही 10 करोड़ डॉलर की मदद

बी बाइडेन हैरिस सरकार ने भारत को इस महामारी से निपटने के लिए 10 करोड़ डॉलर देने का फैसला किया है, पिछले 1 सप्ताह में कोरोनावायरस से लड़ने वाली सामग्री के साथ 6 विमान अमेरिका से भारत पहुंचे हैं, व्हाइट हाउस और विदेश विभाग कॉरपोरेट लगातार समन्वय बनाकर चल रहे हैं, और इस क्षेत्र में जो भी राहत भारत को पहुंचाई गई है वह अप्रत्याशित है। Best Ek Nayi Soch 2021 – एक नई सोंच

कई संस्थाएं भी राहत कार्यों में जुटी हैं

भारत अमेरिकी लाखों डॉलर जुटा रहे हैं और जीवन रक्षी दवाइयां और उपकरण भारत भेज रहे हैं, अमेरिका की कई संस्थाएं भी भारत की मदद के लिए लाखों डॉलर जुटा रहे हैं, और हर तरह से भारत की मदद कर रहे हैं।

जान गवाने वालों के साथ हमारी संवेदना

हा हैरिस ने कहा कि इस महामारी में हर रोज लाखों करोड़ों लोग अपनी जान गवां रहे हैं, हर व्यक्ति ने किसी ने किसी अपने को खोया है, इस महामारी के कारण जिस किसी ने भी अपने जान गवां दिया है उसके लिए मैं संवेदना व्यक्त करती हूं, हमारा यह छोटा सा प्रयास भारत के काम आएगा।

यह भी पढ़े….

ऑस्ट्रेलिया नागरिकों के लिए बड़ी राहत : भारत से लौटने वाले ऑस्ट्रेलियाई लोगों पर 15 मई से हट जाएंगी पाबंदियां,

Africa में मिली 78 हजार साल पुरानी कब्र, खोल सकती हैं कई अहम राज़

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here