Russia – रूस के एक स्कूल में हुई फायरिंग , सात बच्चों समेत 9 लोगों की मौत हुई

0
271
Russia School
Russia School
Russia – रूस के एक स्कूल में हुई फायरिंग , सात बच्चों समेत 9 लोगों की मौत हुई

रूस के कजांन के स्कूल नंबर 175 में यह घटना हुई है. रूस के शहर कज़ान के एक स्कूल में गोलीबारी में 7 बच्चों समेत 9 लोगों की मौत हुई हैं. इस घटना के बाद रूसी राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने बंदूक़ रखने के नियमों की समीक्षा के आदेश दिए हैं.

अधिकारियों के मुताबिक़, दो लोगों ने अंधाधुंध गोलियां बरसाई हैं, और एक 19 वर्षीय लड़के को पुलिस हिरासत में ले लिया गया है. यह हमला रूस के पूर्वी मॉस्को से 820 किलोमीटर दूरी पर हुआ है. इमारत में एक धमाका भी हुआ था और रिपोर्टों में बताया गया है कि दूसरा फायरिंग करने वाला चौथी मंज़िल मे मारा गया है. रूस के कज़ान मुस्लिम गणराज्य तातारस्तान की राजधानी है. Best Good Night Shayari 2021

कज़ान के स्कूल नंबर 175 में गोलीबारी होने के बाद बाहर मे भारी सुरक्षाबल और आपातकालीन वाहन जमा हैं. सोशल मीडिया पर शेयर की जा रही तस्वीरों में बच्चे स्कूल की खिड़की से कूदते दिख रहे हैं, और गोलीबारी से घायल लोगों को स्कूल से बाहर निकाला जा रहा है. तातारस्तान के राष्ट्रपति रुस्तम मिलिखानोफ़ ने पत्रकारों से स्कूल के बाहर कहा कि यह एक आपदा है और 12 बच्चों और 4 किशोरों का हॉस्पिटल में ईलाज चल रहा है. उन्होंने कहा कि , “आतंकवादी को गिरफ़्तार कर लिया गया है. वो 19 साल का लड़का है. वो एक रजिस्टर्ड हथियार का मालिक है. “सोशल मीडिया पर मौजूद एक वीडियो में इमारत के बाहर एक किशोर को जमीन पर गिराकर पकड़ा गया.

यह भी पढ़े….

येरुशलम के लिए संकटः इसराइल के हवाई हमले के बाद हमास ने दी धमकी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here