Mehul Choksi को पकड़ने के लिए Antigua Police अपनी खोज को तेज की

0
143
Mehul Choksi & Nirav Modi
Mehul Choksi & Nirav Modi
भारतीय संघीय पुलिस ने Mehul Choksi, उनके भतीजे, Nirav Modi और अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी के लेनदेन में उनकी संदिग्ध संलिप्तता के संबंध में धोखाधड़ी के आरोप दायर किए हैं, जिससे भारत के पंजाब नेशनल बैंक (PNB) को लगभग $2 Billion Dollars का नुकसान हुआ।

Antigua और Barbuda में Police ने कहा कि उन्होंने भगोड़े भारतीय मूल के जौहरी मेहुल चोकसी ( Mehul Choksi) की तलाश तेज कर दी है, जो रविवार को लापता हो गया था, और अंतरराष्ट्रीय पुलिस समन्वय एजेंसी इंटरपोल से वैश्विक अलर्ट जारी करने का अनुरोध किया है।

भारतीय संघीय पुलिस ने चोकसी, उनके भतीजे, नीरव मोदी और अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी के लेनदेन में उनकी संदिग्ध संलिप्तता के संबंध में धोखाधड़ी के आरोप दायर किए हैं, जिससे भारत के पंजाब नेशनल बैंक (PNB) को लगभग $2 Billion Dollars का नुकसान हुआ।

Punjab National Bank ( PNB) ने 2018 में आरोप लगाया था कि Nirav Modi और Mehul Choksi के नियंत्रण वाले ज्वैलरी समूहों की मदद के लिए कुछ बदमाश कर्मचारियों ने कई सालों में फर्जी बैंक गारंटी जारी की थी।

धोखाधड़ी के सामने आने से पहले मोदी और Mehul Choksi ने भारत छोड़ दिया लेकिन किसी भी गलत काम से इनकार किया है और पत्रों और बयानों में कहा है कि वे निर्दोष थे।

Nirav Modi को 2019 में London में गिरफ्तार किया गया था और वह भारत के प्रत्यर्पण की लड़ाई लड़ रहे हैं। चोकसी कैरिबियाई देश में रह रहा है।

जांचकर्ताओं ने चोकसी के “अचानक गायब होने” की जानकारी के लिए उसके कई रिश्तेदारों और सहयोगियों से मुलाकात की और क्षेत्रीय समकक्षों से सहायता के लिए कहा, Royal Police Force Off Antigua और Barbuda ने मंगलवार देर रात एक बयान में कहा।

यह भी पढ़े….. Kunal Khemu Birthday Party में उनकी पत्नी Soha Ali Khan,बेटी Inaaya और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ Birthday Party का आनंद उठाया

चोकसी को आखिरी बार रविवार शाम को एक कार में घर से निकलने से पहले देखा गया था, जिसे बरामद कर लिया गया है, पुलिस ने जनता से जानकारी मांगने वाले नोटिस में कहा।

पुलिस ने कहा कि उन्होंने चोकसी के विवरण को इंटरपोल के साथ एक “Yellow Notice ” के लिए साझा किया था, जो एक लापता व्यक्ति के लिए एक वैश्विक पुलिस अलर्ट है, जिसे प्रसारित किया जाना है।

मीडिया आउटलेट एंटीगुआ न्यूज़रूम द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो के अनुसार, Antiguan Prime Minister Gaston Browne ने संसद को बताया कि चोकसी के देश छोड़ने की पुष्टि करने के लिए कोई विश्वसनीय जानकारी नहीं है।

Gaston Browne ने कहा, “यह संभावना है कि वह अभी भी यहां हो सकता है,” चोकसी देश में अपने प्रत्यर्पण और अपनी नागरिकता से संबंधित दो मामलों से लड़ रहा था।

चोकसी के परिवार के सदस्य चिंतित हैं और जांच में सहयोग कर रहे हैं, उनके Lawyer Vijay Aggrawal ने रायटर को बताया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here