BCCI (बीसीसीआई) – की टीम इंग्लैंड जाने वाले खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट घर जाकर करेगी

0
168
BCCI (बीसीसीआई)
BCCI (बीसीसीआई) की टीम इंग्लैंड जाने वाले खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट घर जाकर करेगी

Sports :- कोरोना वायरस के बीच कई भारतीय खिलाड़ी वैक्सीन का पहला टीका लगवा चुके हैं। इंग्लैंड (England) जाने से पहले सभी खिलाड़ियों को एक टीका लगना है। भारतीय टीम 2 जून को इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना होगी। टीम को वहां वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के अलावा इंग्लैंड से (India vs England) से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। आपको बता दें कि, फाइनल मैच 18 से 22 जून मे साउथम्प्टन (Southampton) में खेला जाएगा। दोनों सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित की जा चुकी है।

दरअसल एक अंग्रेजी पोर्टल की खबर के मुताबिक , इंग्लैंड दौरे पर जाने वाले सभी भारतीय खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट आरटी-पीसीआर टेस्ट घर पर होगा। BCCI (बीसीसीआई) के मैनेजर सभी भारतीय खिलाड़ियों के घर मे मेडिकल टीम भेजा जाएगा । खिलाड़ियों के अलावा घर के सभी सदस्यों का भी कोविड टेस्ट होगा। अगले कुछ दिनों में सभी भारतीय खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट किया जाएगा। बता दें कि, खिलाड़ियों को किसी तरह की परेशानी ना हो बोर्ड, इसलिए इस तरह के कदम उठा रहा है।

भारतीय टीम के लोकल खिलाड़ियों को मिलेगी छूट

वहीं, BCCI (बीसीसीआई) अभी ब्रिटेन सरकार (BRITISH GOVERNMENT) के स्वास्थ्य मंत्रालय की एडवाइजरी का इंतजार कर रहा है। बोर्ड को इसके बारे में जानकारी आईसीसी (ICC) से मिलेगी। हालांकि बोर्ड सभी भारतीय खिलाड़ियों को दो हफ्ते के लिए मुंबई (Mumbai) में क्वारंटाइन करेगी। इस दौरान लोकल खिलाड़ियों को इससे एक हफ्ते की छूट रहेगी। लेकिन वे खिलाड़ी इस दौरान घर के बाहर नहीं जा सकेंगे। खिलाड़ी 18 या 19 जून को इकट्ठा हो सकते हैं, जिससे वे समय से क्वाइंटाइन का समय पूरा कर सकें। अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारत के रुपये में गिरावट,वर्तमान मे 8 पैसे गिरकर 73.42 पर बंद हुआ

खिलाडियों का क्वारंटाइन से पहले तीन टेस्ट होगा

इंग्लैंड दौरे पर जाने वाले भारतीय खिलाड़ियों को उनके सदस्यों का क्वारंटाइन से पहले तीन टेस्ट होगा। इसके बाद आइसोलेशन में आने के बाद उनका लगातार टेस्ट किया जाएगा। आईपीएल (IPL) के दौरान बायो बबल के बाद भी कोरोना वायरस के केस आने के बाद BCCI (बीसीसीआई) ने आइसोलेशन के नियम को और सख्त कर दिया है। इंग्लैंड दौरे पर जाने वाले 90 फीसदी खिलाड़ियों को टीका लगाया जाएगा। कोरोना टीके का दूसरा डोज ब्रिटेन में ही लगेगा। बोर्ड ने पहले ही इस बात को साफ कर दी है कि पॉजिटिव पाए जाने वाले खिलाड़ी को इंग्लैंड दौरे पर नहीं जा सकेंगे. ऐसे मे सभी खिलाड़ी सतर्क है.

भारत – अमेरिका की रास्ते पर चला , अब 2 वर्ष से 18 साल के बच्चों पर होगा कोरोना वैक्सीन का ट्रायल, मिली मंजूरी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here