Bill Gates और पत्नी मेलिंडा गेट्स शादी के 27 साल बाद अलग हुए, हर सेकंड कमाते हैं 12 हजार 54 रू.

0
362
Bill Gates
Bill Gates
Bill Gates और पत्नी मेलिंडा गेट्स शादी के 27 साल बाद अलग हुए, हर सेकंड कमाते हैं 12 हजार 54 रू.

COVID-19 से जुड़ी बड़ी खबरों के बीच एक बड़ी ख़बर आज ट्रेंड कर रही हैं. Microsoft कंपनी के को-फाउंडर Bill Gates और उनकी पत्नी मेलिंडा गेट्स शादी के 27 साल बाद अब अलग होने जा रहे हैं | बिल गेट्स ने ट्विटर पर एक ट्वीट करते हुए कहा कि ” हमने अपने रिश्ते को बहुत बचाने की कोशिश की ताकि ये रिश्ता बने रहें लेकिन इन सभी के बावजूद भी हमने एक दूसरे से अलग होने का फ़ैसला लिया है.

पिछले 27 सालों से हमने तीन बच्चों को पाला और उनका अच्छी तरह से पालन पोषण किया, हमने एक ऐसा फाउंडेशन बनाया जो पूरी दुनिया के लोगों के स्वास्थ्य को लेकर काम कर रहे हैं. भविष्य में भी हम दोनों इस फाउंडेशन के साथ आगे भी काम करते रहेंगे लेकिन हम दोनों अब पति-पत्नी के रूप में नहीं रह सकते इस फ़ैसले के साथ हम दोनों एक नया जीवन शुरू करने जा रहें हैं. Best Motivational Lines 2021

हम अपने लोगों से यहीँ उम्मीद करते हैं कि वो हमारी प्राइवेसी का ध्यान रखेंगे.

Bill Gates और उनकी पत्नी का जीवन कैसे रहा?

Bill Gates
Bill Gates

बिल गेट्स और उनकी पत्नी मेलिंडा गेट्स ने मिलकर पूरी दुनिया में कई सारे कल्याणकारी काम किए हैं, दोनों ने 1995 में शादी की थीं. शायद आप लोगों में से कई लोगों को इस बात की जानकारी नहीं होंगी कि मेलिंडा गेट्स शुरुआत में माइक्रोसॉफ्ट मे एक प्रोडक्ट मेनेजर के रूप में काम करती थी ये बात 1987 के समय की हैं. बिल गेट्स और मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन की नीव 2000 में रखी गई थी. 2008 में माइक्रोसॉफ्ट ने अपने कदम पीछे रखने के बाद बिल गेट्स ने अपने फाउंडेशन पर ध्यान देना शुरू कर दिया था, इस दौरान मेलिंडा ने बिल गेट्स के साथ मिलकर काफ़ी ऐक्टिव रोल प्ले किया था.

आइए जानते हैं Bill Gates के पास कितनी सम्पत्ति हैं?

फोर्ब्स के मुताबिक अगर माने तो बिल गेट्स के पास करीब 124 बिलियन डॉलर की संपत्ति हैं, पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा संपत्ति वाले या अमीर कहे जाने वाले लोगों की लिस्ट में इनका स्थान चौथे नंबर पर हैं. दिन या साल नहीं बिल गेट्स की हर सेकंड की कमाई 12 हजार 54 रुपए हैं यानी एक दिन में 102 करोड़ रुपये बिल गेट्स कमाते हैं. अब आप ख़ुद ही अंदाजा लगा सकते हैं कि वे एक साल में वें कितना कमाते होंगे.

Assembly Elections 2021: नतीजों के बाद राज्यों में सरकार बनाने को लेकर नेता कर रहे तैयारियां

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here