COVID-19 इन इंडिया – कोरोना वायरस का कहर जारी, देश में पिछले 24 घंटों में रिकॉर्ड 3.3 लाख से अधिक मामले सामने आए

0
202

Covid-19 इन इंडिया का नया अपडेट

देश में पिछ्ले 24 घंटे में रिकॉर्ड करने वाला 3.3 लाख से अधिक केस के मामले सामने आए पिछले 24 घंटों में 2 हजार से अधिक कोरोना से संक्रमित लोगों की मौत, यह लगातार दूसरी बार है जब कोरोना संक्रमण की संख्या 3 लाख से अधिक है.

देश में लगातार कोरोना संक्रमण प्रकोप जारी है

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार देश में लगातार बीते 24 घंटों

में कोरोना संक्रमण के रिकॉर्ड 3.3 लाख से अधिक मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही देश में ऐक्टिव केसों का आकड़ा 24.21 लाख के पार हो चुका है. जबकि पिछले 24 घंटों में कोरोना से संक्रमित 2 हज़ार से अधिक लोगों ने दम तोड़ दिया है. आज लगातार दूसरा दिन जब कोरोना संक्रमण की संख्या 3 लाख से पार हो गई है. वहीं इंडिया पूरी दुनिया में पहला देश बन गया जहाँ कोरोना संक्रमण के इतने मामले सामने आया है. अगर देश में इसी तरह के मामले सामने आते हैं तो तीन दिनों में ही संक्रमितों की संख्या 1 मिलियन तक पहुंच जाएगी तो यह देश के लिए चिंता का विषय बन जाएगा. तीन दिन मे 1 मिलियन संक्रमितों की संख्या के बाद भारत के नाम एक और रिकॉर्ड हो जाएगा.

गुरुवार को लगातार 17 वें दिन देश मे 1 लाख से अधिक कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए. इसका प्रभाव स्वास्थ्य विभाग पर पड़ता नजर आ रहा है. देश में आज लगातार 10वां दिन हैं जब कोरोना संक्रमण से ग्रसित 1 हज़ार से ज्यादा लोगों ने अपने दम तोड़ दिया है. बीते तीन दिनों में 2 हजार से ज्यादा मरीज़ों ने कोरोना से संक्रमित होने की वजह से मौत हो गई. बीते 10 दिनों की बात करे तो 15 हजार से भी अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.

छत्तीसगढ़ में लगातार संक्रमण के मामले

छत्तीसगढ में बीते 24 घंटों में 16,750 कोरोना से संक्रमित लोगों की पुष्टि हुई. छत्तीसगढ़ राज्य में इस कोरोना वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या 6,05,568 हो चुकी है. छत्तीसगढ़ में अब तक कोरोना से 6674 लोंगो की मौत हो गई है.

दिल्ली में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले

देश की राजधानी दिल्ली के हॉस्पिटलों मे आक्सीजन की कमी के बीच राष्ट्रीय राजधानी मे गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 26,169 नए मामले सामने आए जबकि 306 लोगों की मौत हो चुकी. दिल्ली में संक्रमण के दर 36.24 फीसदी रही जो कि भारत मे पिछले साल महामारी की शुरुआत के बाद से सर्वाधिक है.

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के मामले

महाराष्ट्र में वहीं गुरुवार को जहां कोरोना वायरस संक्रमण से 67,013 नए मामले सामने आए हैं, वहीं COVID-19 से 568 लोगों की मौत हो चुकी है.

उत्तरप्रदेश मे कोरोना वायरस संक्रमण के मामलें

उत्तरप्रदेश मे बीते 24 घंटों में COVID-19 से संक्रमित 195 लोगों की मौत हो गई तथा कोरोना से 34,379 नए मरीज़ों की पुष्टि हुई. यह दोनों मामलें राज्य में अबतक सबसे अधिक है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here