SRH vs MI: मुंबई इंडियंस लगातार दूसरी जीत, सनराइजर्स हैदराबाद को 13 रनों से दी मात

0
166
Mi vs srh 2021

IPL 2021 के 9वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद के सामने 151 रनों का लक्ष्य रखा. सनराइजर्स हैदराबाद यह मैच 13 रनों से हार गई, IPL 2021 में यह सनराइजर्स हैदराबाद की लगातार तीसरी हार है. इस मैच में 150 रनों के लक्ष्य का बचाव करते हुए मुंबई के गेंदबाजों ने शानदार बॉलिंग की और हैदराबाद को 151 रन भी नहीं बनाने दिया.

मुंबई इंडियंस द्वारा मिले 151 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम ने शानदार शुरूआत की थी. हैदराबाद के दोनों ओपनर्स ने पहले पॉवरप्ले में जमकर चौके-छक्के उड़ाए, एक समय ऐसा लग रहा था कि हैदराबाद आसानी से यह मैच जीत जाएगा. हालांकि जैसे ही उनका पहला विकेट गिरा, वैसी ही पूरी टीम ताश के पत्तों की तरह ढह गई.

हैदराबाद के लिए सबसे अधिक रन जॉनी बेयरेस्टो ने बनाए. उन्होंने 22 गेंदों पर 4 छक्के और 3 चौके की मदद से 43 रनों की पारी खेली. बेयरेस्टो के अलावा हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने भी 34 गेंदों में 2 चौके और 2 छक्के की मदद से 36 रन बनाए. इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा सिर्फ विजय शंकर ही मुंबई के गेंदबाजों के सामने थोड़ा संघर्ष कर पाए.

विजय शंकर ने 25 गेंदों पर 2 छक्कों की मदद से 28 रन बनाए. मुंबई की तरफ से ट्रेंट बोल्ट और राहुल चाहर ने 3-3 विकेट अपने नाम किए. जबकि जसप्रीत बुमराह और क्रुणाल पांड्या को एक-एक विकेट मिला. मुंबई के लिए हार्दिक पांड्या ने शानदार फील्डिंग करते हुए हैदराबाद के दो बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा.

इससे पहले मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था. मुंबई इंडियंस ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के खोकर 150 रन बनाए थे. मुंबई के लिए सबसे अधिक रन उनके ओपनर क्विंटन डिकॉक ने बनाए. डिकॉक ने 40 रनों की पारी खेली थी. डिकॉक के अलावा किरोन पोलार्ड ने नाबाद 35 रनों की मैच विनिंग पारी खेली, जिसमें उन्होंने शानदार 3 छक्के और 1 चौका लगाया.

मुंबई के लिए उनके कप्तान रोहित शर्मा ने भी 32 रनों की शानदार पारी खेली. सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से विजय शंकर और मुजीब उर रहमान ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 2-2 विकेट अपने नाम किए थे, जबकि खलील अहमद ने एक बल्लेबाज को आउट किया था. मुंबई की शुरुआत काफी बेहतरीन हुई थी लेकिन बाद में हैदराबाद के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी कर रन गति पर अंकुश लगा दिया था

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here