KARNATAKA LOCKDOWN UPDATE :-कर्नाटक में 14 दिनों के लिए बढ़ा लॉकडाउन, कर्नाटक में लॉकडाउन 7 जून तक बढ़ा, सीएम बीएस येदियुरप्पा ने कहा

0
63
कर्नाटक में 14 दिनों के लिए बढ़ा लॉकडाउन, कर्नाटक में लॉकडाउन 7 जून तक बढ़ा, सीएम बीएस येदियुरप्पा ने कहा
कर्नाटक में 14 दिनों के लिए बढ़ा लॉकडाउन, कर्नाटक में लॉकडाउन 7 जून तक बढ़ा, सीएम बीएस येदियुरप्पा ने कहा

कर्नाटक में 14 दिनों के लिए बढ़ा लॉकडाउन, कर्नाटक में लॉकडाउन 7 जून तक बढ़ा, सीएम बीएस येदियुरप्पा ने कहा

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने शुक्रवार शाम 7 जून तक राज्य में तालाबंदी को बढ़ा दिया। लॉकडाउन पहले 24 मई को खत्म होने वाला था। अनजान लोगों के लिए, सख्त लॉकडाउन प्रतिबंध पहले से ही 10 मई से लागू हैं और 24 मई को समाप्त होने वाले थे। हालांकि, नए आदेश के कारण, वे 7 जून की सुबह समाप्त हो जाएंगे।

सीएम बीएस येदियुरप्पा का lockdown को लेकर बयान

पत्रकारों से बात करते हुए, येदियुरप्पा ने कहा, “हमने अपने वरिष्ठ मंत्रियों, मुख्य सचिव और अन्य अधिकारियों के साथ चर्चा करने के बाद लॉकडाउन के संबंध में कुछ निर्णय लिए हैं। विशेषज्ञों के सुझावों को ध्यान में रखते हुए, हमने कड़े प्रतिबंध को 24 मई से बढ़ाकर 07 जून तक करने का निर्णय लिया है।

मजेदार शायरी के लिए यहां क्लिक करें
कर्नाटक में कुल संक्रमण के आंकड़े

कर्नाटक ने आज 32,218 ताजा संक्रमण और 353 लोगों की मौत की सूचना दी, जिससे कुल संक्रमण और मौतें क्रमशः 23,67,742 और 24,207 हो गईं। राज्य में 5,14,238 सक्रिय मामले हैं।

लॉकडाउन के दौरान यह चीजें रहेंगी खुली

लॉकडाउन के तहत, आवश्यक स्टोर सुबह 6 बजे से सुबह 10 बजे तक काम करते हैं, और आपात स्थिति और टीकाकरण उद्देश्यों को छोड़कर लोगों की आवाजाही प्रतिबंधित कर दी गई है।

गृहमंत्री का लॉक डाउन को लेकर विचार

गुरुवार को, कर्नाटक के गृह मंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा था कि राज्य में COVID-19 मामलों में वृद्धि को रोकने के लिए सख्त लॉकडाउन उपायों को लागू किया जाना चाहिए। ज़ी न्यूज़ की एक रिपोर्ट में बोम्मई के हवाले से कहा गया था, “चूंकि ग्रामीण क्षेत्रों में मामले बढ़ रहे हैं, विभिन्न जिलों के उपायुक्तों ने सख्ती से तालाबंदी के उपाय किए हैं, लोगों को भी गंभीरता को समझना चाहिए और सहयोग करना चाहिए।”

उन्होंने बेंगलुरू में आगे संवाददाताओं से कहा था, “आने वाले दिनों में पुलिस या गृह विभाग द्वारा अन्य लोगों के बीच अनावश्यक आवाजाही में शामिल लोगों के वाहनों की जब्ती जैसे उपायों को और अधिक प्रभावी ढंग से किया जाएगा।”

यह भी पढ़े :- latest News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here