छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार को लिखा पत्र, कहा – पूरे देश कोरोना वैक्सीन की कीमत एक समान हों

0
148

देश में लगातार कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए कोरोना वैक्सीन को ही बड़ी उपाय के रूप में देखा जा रहा है. इस बीच लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण से देश में वैक्सीन की भी कमी हो गई है. इसके अलावा देश में वैक्सीन की कीमत को लेकर बहुत सारे सवाल उठ रहे हैं. ऐसे में छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार को पत्र लिखते हुए कहा कि देश में वैक्सीन की कीमत एकसमान किए जाने के लिए मांग रखी हैं.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन को पत्र लिखकर कोरोना वैक्सीन की कीमत को कम से कम मूल्य में निर्धारित करने का अनुरोध किया. जिससे पूरे देश को एकसमान दरों पर वैक्सीन प्राप्त हो सकें. मुख्यमंत्री ने पत्र में लिखा कि सीरम इंस्टीट्यूट ने प्रेस रिलीज़ जारी कर यह जानकारी दी कि राज्य सरकारों को 400 रुपये प्रति वैक्सीन तथा निजी अस्पतालों को 600 रुपये प्रति वैक्सीन की दर से वैक्सीन की आपूर्ति की जाएगी.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पत्र में लिखा कि समाचार पत्रों के माध्यम से यह जानकरी प्राप्त हुई है कि भारत में कोविशील्ड विश्व मे सर्वाधिक दरों पर प्रदान की जा रही है जिससे लगत है कि dदेश में कोरोना के बढ़ते तबाही की स्थिति को देखते हुए ” अतिरिक्त लाभ” कमाने के उद्देश्य से सीरम इंस्टीट्यूट द्वारा वैक्सीन की दरों मे वृद्धि की गई है. इसलिए भारत सरकार से यह आशा है कि दवाओं के मूल्य नियंत्रण प्रावधानों के तहत वैक्सीन की न्यूनतम संभव दरें निर्धारित करें.

बता दें कि छत्तीसगढ़ में बीते 24 घंटों के दौरान 16,731 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज़ मिले हैं. शनिवार को छत्तीसगढ़ में कोरोना से 203 लोगों ने अपनी जान गवां दी है. सबसे ज्यादा 2,138 नए मामलें राजधानी रायपुर में सामने आए हैं. यहां 46 लोगों की मौत हुई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here