Delhi COVID-19 Update – दिल्ली में बढ़ाया गया एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन, CM अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट के जरिए दी जानकारी

0
200
Delhi COVID-19 Update
Delhi COVID-19 Update – दिल्ली में बढ़ाया गया एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन, CM अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट के जरिए दी जानकारी

Delhi COVID-19 Update – कोरोना वायरस के बढ़ते मामलें को देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट के जरिए कहा कि दिल्ली में एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन बढ़ाया जाएगा. फ़िलहाल दिल्ली सरकार के आदेश अनुसार 3 मई सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन रहेगा. सक्त प्रतिबंध होने के कारण भी दिल्ली में कोरोना का कहर कम होने का नाम ही नहीं ले रहा हैं. बीते 24 घंटों में दिल्ली मे लगातार COVID-19 के 27,047 नए केस दर्ज किया गया हैं. साथ ही कोरोना वायरस के कारण 375 लोगों की मौत हो गई.

यह भी पढ़े COVID-19 की लड़ाई में ब्रिटेन भारत के साथ हैं और जल्द ही PM मोदी और बोरिस जॉनसन की वर्चुअल बातचीत संभव

दिल्ली में शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में ऑक्सीजन की कमी के कारण हो रही मौतों को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट के जज केंद्र सरकार पर भड़के. बत्रा अस्पताल मे ऑक्सीजन की कमी के कारण हुई मौतों को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट में जस्टिस विपिन सांघी और जस्टिस रेखा पल्ली के पीठ ने केंद्र सरकार के वकील को कहा कि अब पानी हमारे सिर के ऊपर चला गया है. साथ ही दिल्ली सरकार ने फटकार लगाते हुए कहा कि 8 लोग मारे गए हैं. दिल्ली में मारे गए लोगों की ओर से हम अपनी आंखे बंद नहीं कर सकते हैं.

इस दौरान दिल्ली हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार को निर्देश दिया कि, दिल्ली को जो 490 मीट्रिक टन आबंटित किया गया है उसे आज किसी भी तरह पूरा किया जाए. दिल्ली के न्यायाधीश ने यह भी कहा कि यदि निर्देश लागू नहीं किया जाता है तो संबंधित विभागों को सोमवार को अदालत में मौजूद रहना चाहिए. साथ ही जस्टिस विपिन सांघी और जस्टिस रेखा पल्ली की पीठ ने चेतावनी देते हुए कहा कि ऐसे मामलों में केंद्र सरकार के अधिकारियों के खिलाफ अवमानना की कारवाई की जा सकती हैं.

दिल्ली में शनिवार को बत्रा हॉस्पिटल मे ऑक्सीजन की कमी के कारण 8 लोंगो की जान चली गई. इनमें अस्पताल के एक डॉक्टर भी शामिल हैं. ऑक्सीजन की आपूर्ति नहीं होने के कारण से बत्रा अस्पताल में भर्ती करीब 300 मरीजों के ऊपर अभी भी मौत का साया दिखाई दे रहा है. इसी बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ऑक्सीजन की बहुत किल्लत हो रहीं हैं. दिल्ली को एक दिन मे 976 टन ऑक्सीजन की ज़रूरत है और हमे 490 टन ऑक्सीजन आबंटन की गई है, कुल केवल 312 टन ऑक्सीजन ही आई है. दिल्ली को आज ऑक्सीजन मिल जाए तो दिल्ली में 24 घंटों 9,000 ऑक्सीजन बेड तैयार हो जाएंगे. Best Desh Bhakti Shayari in Hindi के लिए visit करे

भारत में 24 घंटे में कोरोना के 4,01,993 नए मामलें सामने आए हैं. इसके बाद कुल ऐक्टिव मामलें की संख्या 1,91,64,969 हुई. शनिवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से दी गई इस जानकारी के साथ बताया गया कि 3,523 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 2,11,853 हो गई है. देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 32,68,710 हैं और डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 1,56,84,406 हैं. देश में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस की 27,44,485 वैक्सीन लगाई गई, जिसके बाद कुल वैक्सीनेशन का आकड़ा 15,49,89,635 हुआ.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here